scriptकोरोना से जानवरों को खतरा ! | Corona threatens animals | Patrika News

कोरोना से जानवरों को खतरा !

locationरायपुरPublished: Apr 07, 2020 06:33:25 pm

Submitted by:

lalit sahu

छत्तीसगढ़ में जंगल सफारी, जू और अभ्यारण किए गए सेनेटाइज
मंत्री मो. अकबर ने कहा- सभी जू प्रबंधकों को विशेष सावधानी बरतने का दिया गया निर्देश

कोरोना से जानवरों को खतरा !

कोरोना से जानवरों को खतरा !

रायपुर. अमरीका में बाघिन के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद भारत के सभी जंगल सफारी, चिडिय़ाघर, अभ्यारण्य को अलर्ट कर दिया गया है। जू प्रबंधकों से कहा गया है कि वे विशेष सावधानी बरते है। केंद्र सरकार के निर्देश के बाद छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर स्थित जंगल सफारी, सभी जू और अभ्यरण्यों को आज पूरी तरह सेनेटाइज किया गया है।
इंसान घरों बंद तो सडक़ों में घूम रहे मगरमच्छ

आपको बता दें कि नवा रायपुर स्थित सफारी में करीब 300 जानवर है। उन सभी जानवारों को सुरक्षित रखने के लिए वन मंत्री मो. अकबर ने अधिकारियों को विशेष निर्देश दिया है। वन मंत्री ने अधिकारियों से चर्चा कर सफारी में मौजूद सुविधाओं की जानकारी ली है।
वन मंत्री मो. अकबर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण का फैलाव अन्य राज्यों की तरह नहीं है। यहां पर जो भी मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं वे सभी ठीक हो कर घर वापस लौट गए हैं। सिर्फ एक मरीज का ही अभी इलाज चल रहा है। लेकिन इसके बावजूद हम कहीं भी कोतही नहीं बरत रहे हैं। मुख्यमंत्री खुद तमाम व्यवस्थाओं पर निगरानी रख रहे हैं।
ओएलएक्स पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी बिक रही 30 हजार करोड़ में

मैंने जू प्रबंधकों को निर्देशित किया है कि सेनेटाइज करने के साथ-साथ अन्य सभी तरह के सुरक्षा उपायों का ध्यान रखे। राजधानी रायपुर में जंगल सफारी, नंदनवन के साथ भिलाई स्थित मैत्रीबाग, बिलासपुर स्थित कानन-पेंडारी स्थित अभ्यारण्यों में भी विशेष सुरक्षा बरतने को कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो