जनता कर्फ्यू के दिन सिडनी से लौटे 9 लोग आइसोलेशन वार्ड में भर्ती, रायपुर एयरपोर्ट पर हुई जांच

जनता क‌र्फ्यू के दिन रायपुर एयरपोर्ट पर 9 लोग सिडनी से पहुंचे। सभी 9 लोगों का चेकअप कर आइसोलेशन वार्ड ले जाया गया।

By: Ashish Gupta

Published: 22 Mar 2020, 09:32 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ में जनता क‌र्फ्यू का व्‍यापक असर देखने को मिल रहा है। आपातकालीन सेवाओं को छोड़ पूरा बाजार और अन्य प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद है। राजधानी समेत प्रदेश के सभी जिलों में चारों ओर सन्नाटा पसरा हुआ है। इसी बीच रविवार को रायपुर एयरपोर्ट पर 9 लोग सिडनी से पहुंचे। सभी 9 लोगों का चेकअप कर आइसोलेशन वार्ड ले जाया गया। सभी संदिग्धों को 14 दिन तक माना के आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस का एक ही मरीज मिला है, जो समता कॉलोनी की रहने वाली 28 साल की युवती है। युवती 15 मार्च को लंदन से लौटी थी और 19 को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस युवती ने अपने विदेश से आने की जानकारी छिपाई। यहां तक कि माता-पिता ने सैंपल देने से इनकार किया मगर सख्त कानून के चलते स्वास्थ्य अमला सैंपल ले गया।

जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लड़की से तीन बार पूछताछ की और हर बार उसने कहा कि मैं घर पर ही थी। विभाग युवती की बातों पर भरोसा कर रहा है। मगर मुंबई से आने वाली फ्लाइट से लेकर उसके घर पर काम करने वाली बाई, ड्राइवर के सैंपल लिए गए हैं, अन्य लोगों की तलाश जारी है जो उसके संपर्क में आए थे। पत्रिका को मोहल्ले वालों ने बताया कि लड़की घर से बाहर अपने अन्य रिश्तेदारों से मिलने गई थी और कई लोग उससे मिलने भी आए थे।

झूठ बोलने वालों पर सीधे एफआईआर
महामारी नियंत्रण कार्यक्रम के राज्य नोडल अधिकारी डॉ धर्मेंद्रगहवाई का कहना है कि अगर जो भी बीमारी को लेकर जानकारी छिपाएगा, उस पर राज्य महामारी रोग नियंत्रण अधिनियम 2020 के साथ-साथ आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई होगी।

जानकारों का कहना है कि अगर लड़की यह छिपा रही है कि कहां कहां गई थी, किस-किस से मिली थी तो उसके मोबाइल की कॉल डिटेल से झूठ को पकड़ा जा सकता है। उधर कॉलोनी वाले भी परिवार द्वारा बेटी के लंदन से लौटने की जानकारी छिपाए जाने से गुस्से में हैं।

coronavirus
Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned