scriptकोविड की तीसरी लहर के बीच वैक्सीनेशन को लेकर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब देर रात मिलेगी ये सुविधा | Corona vaccination in Chhattisgarh will be done till late night | Patrika News

कोविड की तीसरी लहर के बीच वैक्सीनेशन को लेकर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब देर रात मिलेगी ये सुविधा

locationरायपुरPublished: Jan 28, 2022 02:13:35 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

CG Corona Vaccination: कोविड की तीसरी लहर के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए अहम कदम उठाए हैं। ऐसे कामकाजी लोग जो किन्हीं कारणों से दिन में टीकाकरण कराने के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं। उन्हें रात दस बजे तक टीकाकरण कराने की सुविधा शुक्रवार से दी जाएगी।

Second dose vaccination special campaign

Second dose vaccination special campaign

रायपुर. CG Corona Vaccination: कोविड की तीसरी लहर के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए अहम कदम उठाए हैं। ऐसे कामकाजी लोग जो किन्हीं कारणों से दिन में टीकाकरण कराने के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं। उन्हें रात दस बजे तक टीकाकरण कराने की सुविधा शुक्रवार से दी जाएगी। इसके लिए शहीद स्मारक भवन एवं जिला अस्पताल पंडरी में बूथ बनाया जाएगा।
दोनों केन्द्रों में डे नाइट टीकाकरण 2 पालियों में, प्रथम पाली सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक तथा द्वितीय पाली दोपहर 2 बजे से रात 10 बजे तक रहेगा। ऐसे कामकाजी या मजदूर वर्ग के लोग जो देर तक अपने काम में व्यस्त रहते थे और टीकाकरण के पुराने टाइम 10 से 5 में अपना टीकाकरण नही करवा पा रहे थे। ऐसे सभी लोग इस डे नाइट टीकाकरण केन्द्र में अपना टीकाकरण करवा सकते हैं।

हेल्पलाइन नंबर जारी
आम जनता से भी स्वास्थ्य विभाग ये अपील करता है कि जो व्यक्ति अभी तक कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाए है वे वैक्सीन अवश्य लगवाएं स्वयं सुरक्षित रहें एवं परिवार को भी सुरक्षित रखें। शहीद स्मारक भवन के केन्द्र प्रभारी शरद ठाकुर मोबाइल नम्बर 9302123008 तथा जिला अस्पताल पंडरी के केन्द्र प्रभारी डॉक्टर नीरज ओझा मोबाइल नम्बर 9691654181 रहेंगे।

ग्रामीण इलाके में भी शुरू होंगे केंद्र
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मीरा बघेल ने बताया कि जिले के एक टीकाकरण केंद्र पर सुबह आठ बजे से रात दस बजे तक वैक्सीन लगाई जाएगी। शुरुआत में अभी शहरी क्षेत्रों में यह सुविधा दी जाएगी। आगे जरूरत के अनुसार इसका विस्तार ग्रामीण क्षेत्रों में भी होगा। दो पाली (सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे और दोपहर दो बजे से रात 10 बजे तक) में स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इस केंद्र पर कोई भी व्यक्ति सोमवार से शनिवार के बीच अपना आधार कार्ड दिखाकर वैक्सीनेशन करा सकता है।

रायपुर सीएमएचओ मीरा बघेल ने कहा, अभी शुरुआत में दो केंद्रों में रात्रिकालीन टीकाकरण शुरू किया गया है। इसके बाद ग्रामीण इलाकों में शुविधा शुरू की जा सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो