scriptCorona vaccination in Chhattisgarh will be done till late night | कोविड की तीसरी लहर के बीच वैक्सीनेशन को लेकर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब देर रात मिलेगी ये सुविधा | Patrika News

कोविड की तीसरी लहर के बीच वैक्सीनेशन को लेकर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब देर रात मिलेगी ये सुविधा

CG Corona Vaccination: कोविड की तीसरी लहर के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए अहम कदम उठाए हैं। ऐसे कामकाजी लोग जो किन्हीं कारणों से दिन में टीकाकरण कराने के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं। उन्हें रात दस बजे तक टीकाकरण कराने की सुविधा शुक्रवार से दी जाएगी।

रायपुर

Updated: January 28, 2022 02:13:35 pm

रायपुर. CG Corona Vaccination: कोविड की तीसरी लहर के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए अहम कदम उठाए हैं। ऐसे कामकाजी लोग जो किन्हीं कारणों से दिन में टीकाकरण कराने के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं। उन्हें रात दस बजे तक टीकाकरण कराने की सुविधा शुक्रवार से दी जाएगी। इसके लिए शहीद स्मारक भवन एवं जिला अस्पताल पंडरी में बूथ बनाया जाएगा।
vaccination in chhattisgarh
Second dose vaccination special campaign
दोनों केन्द्रों में डे नाइट टीकाकरण 2 पालियों में, प्रथम पाली सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक तथा द्वितीय पाली दोपहर 2 बजे से रात 10 बजे तक रहेगा। ऐसे कामकाजी या मजदूर वर्ग के लोग जो देर तक अपने काम में व्यस्त रहते थे और टीकाकरण के पुराने टाइम 10 से 5 में अपना टीकाकरण नही करवा पा रहे थे। ऐसे सभी लोग इस डे नाइट टीकाकरण केन्द्र में अपना टीकाकरण करवा सकते हैं।
हेल्पलाइन नंबर जारी
आम जनता से भी स्वास्थ्य विभाग ये अपील करता है कि जो व्यक्ति अभी तक कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाए है वे वैक्सीन अवश्य लगवाएं स्वयं सुरक्षित रहें एवं परिवार को भी सुरक्षित रखें। शहीद स्मारक भवन के केन्द्र प्रभारी शरद ठाकुर मोबाइल नम्बर 9302123008 तथा जिला अस्पताल पंडरी के केन्द्र प्रभारी डॉक्टर नीरज ओझा मोबाइल नम्बर 9691654181 रहेंगे।
ग्रामीण इलाके में भी शुरू होंगे केंद्र
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मीरा बघेल ने बताया कि जिले के एक टीकाकरण केंद्र पर सुबह आठ बजे से रात दस बजे तक वैक्सीन लगाई जाएगी। शुरुआत में अभी शहरी क्षेत्रों में यह सुविधा दी जाएगी। आगे जरूरत के अनुसार इसका विस्तार ग्रामीण क्षेत्रों में भी होगा। दो पाली (सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे और दोपहर दो बजे से रात 10 बजे तक) में स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इस केंद्र पर कोई भी व्यक्ति सोमवार से शनिवार के बीच अपना आधार कार्ड दिखाकर वैक्सीनेशन करा सकता है।
रायपुर सीएमएचओ मीरा बघेल ने कहा, अभी शुरुआत में दो केंद्रों में रात्रिकालीन टीकाकरण शुरू किया गया है। इसके बाद ग्रामीण इलाकों में शुविधा शुरू की जा सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

मुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...दिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आएIPL 2022 MI vs SRH Live Updates : 16 ओवर के बाद हैदराबाद 2 विकेट के नुकसान पर 164 रन पर, त्रिपाठी ने बनाया शानदार अर्धशतकहिमाचल प्रदेश: सीएम जयराम ने किया एलान, पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की जांच करेगी CBIज्ञानवापी मामले में काशी से दिल्ली तक सुनवाई: शिवलिंग की जगह सुरक्षित की जाए, नमाज में कोई बाधा न हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.