राजधानी में तुलसा को लगा सबसे पहले कोरोना का टीका, मंत्री सिंहदेव हुए कायल

- तुलसा तांडी के जज्बे और आत्मविश्वास को देखकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी खुद को रोक नहीं सके। मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि प्रदेश के कोने-कोने से आई टीकाकरण की तस्वीर देखकर उन्हें विश्वास हो गया है कि अब छत्तीसगढ़ इस संक्रमण से जल्द ही बाहर निकल जाएगा।

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 16 Jan 2021, 06:49 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में कोरोना टीकाकरण (Corona vaccine) जारी है। प्रदेश में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की शुरुआत हो चुकी है। मेकहारा अस्पताल की स्वच्छताकर्मी बहन तुलसा तांडी को पहला टीका लगाया गया है। उनके जज्बे और आत्मविश्वास को देखकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (health Minister TS singhdeo) ने ट्वीट कर कहा कि प्रदेश के कोने-कोने से आई टीकाकरण की तस्वीर देखकर उन्हें विश्वास हो गया है कि अब छत्तीसगढ़ इस संक्रमण से जल्द ही बाहर निकलेगा।

राजधानी में तुलसा को सबसे पहले कोरोना का टीका, मंत्री सिंहदेव हुए कायल

टीकाकरण (Corona vaccine) के बाद तुलसा तांडी ने बताया कोरोना काल में लोगों की सेवा कर बहुत खुशी होती थी। इस बीच वे संक्रमितों के खाने-पीने का पूरा ध्यान रखती थीं। उन्होंने लोगों से ये भी कहा था कि वे टीकाकरण से डरें नहीं, हिम्मत कर वैक्सीनेशन करा लें। बता दें रायपुर (vaccination in raipur) में 46 सेंटर कोरोना टीकाकरण के लिए बनाए गए हैं। कुल 6 केंद्रों से वैक्सीनेशन की लॉन्चिंग हुई है। कुल 55 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। हर सेंटर पर 100 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य है।

राजधानी में तुलसा को सबसे पहले कोरोना का टीका, मंत्री सिंहदेव हुए कायल

स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया प्रशिक्षित
राज्य के सभी 28 जिलों में 1,349 सेंटर्स बनाए गए हैं। 99 केंद्रों से वैक्सीनेशन की लॉन्चिंग होगी। इनमें स्कूल, सामुदायिक और ग्राम पंचायत और नगर पालिका भवन शामिल हैं। 7,116 कर्मियों को टीकाकरण के लिए प्रशिक्षित किया गया है। सभी 28 जिलों में 83 स्थानों पर कोविड-19 टीकाकरण का पूर्वाभ्यास किया जा चुका है।

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned