scriptकोरोना वायरस : स्वच्छता कमांडो की सेवा अवधि में वृद्धि | Corona Virus: Increasing Sanitation Commando's Service Period | Patrika News

कोरोना वायरस : स्वच्छता कमांडो की सेवा अवधि में वृद्धि

locationरायपुरPublished: Mar 27, 2020 07:29:11 pm

Submitted by:

lalit sahu

मुख्यमंत्री ने फैलाव को रोकने के लिए नियमित साफ-सफाई पर विशेष बल दिया

कोरोना वायरस : स्वच्छता कमांडो की सेवा अवधि में वृद्धि

कोरोना वायरस : स्वच्छता कमांडो की सेवा अवधि में वृद्धि

रायपुर. प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए एक बड़ा निर्णय लिया गया है। प्रदेश के नगरीय निकाय क्षेत्रों में कार्यरत स्वच्छता कमांडो की सेवा अवधि दो माह बढ़ाने का निर्णय लिया है। नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉक्टर शिव कुमार डहरिया ने इस आशय के आदेश दूरभाष के माध्यम से विभागीय अधिकारियों को दिए हैं।
छत्तीसगढ़ : सभी शासकीय कर्मचारी अपना एक दिन का वेतन देंगे मुख्यमंत्री सहायता कोष में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की अपील

डॉ. डहरिया ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर सभी नगरीय निकायों में इस दौरान विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए प्रदेश के नगरीय निकाय क्षेत्रों में कार्यरत स्वच्छता कमांडो की सेवा अवधि दो माह बढ़ाने का निर्णय लिया है। नगरीय प्रशासन विभाग के अधिकारियों ने उक्त आदेश के परिपालन में प्रदेश के नगरीय निकाय क्षेत्रों में कार्यरत स्वच्छता कमांडो की सेवा अवधि दो माह बढ़ाने के निर्देश नगर निगम के आयुक्तों, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को भेज दिए हैं। जारी निर्देश में यह भी कहा गया है कि नगरीय निकायों में पार्षद मद से भी साफ-सफाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना वायरस से संक्रमण को महामारी घोषित किया है। इसी परिप्रेक्ष्य में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा एहतियातन प्रदेश में नगरीय निकाय क्षेत्रों में भी लॉकडाउन घोषित किया है। उन्होंने कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए नियमित साफ-सफाई पर विशेष बल दिया है। इसी तारतम्य में नियमित साफ-सफाई के लिए स्वच्छता कमांडो, स्वच्छता दीदियों सहित अन्य नगर निगमों, नगर पालिका परिषदों और नगर पंचायतों के अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा विशेष अभियान चलाकर निरंतर साफ-सफाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो