रायपुर में संक्रमित युवक के संपर्क में आए 29 लोगों को भेजा गया क्वारंटाइन सेंटर

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर के सड्डू स्थित वृंदावन बीएसयूपी (BSUP) कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus in Raipur) मिलने के बाद संक्रमित युवक के संपर्क में आए करीब 29 लोग को क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है।

By: Ashish Gupta

Published: 23 May 2020, 07:03 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर के सड्डू स्थित वृंदावन बीएसयूपी (BSUP) कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus in Raipur) मिलने के बाद संक्रमित युवक के संपर्क में आए करीब 29 लोग को क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) भेजा गया है।

इससे पहले राजधानी के सड्डू के 7 कंटेनमेंट जोन से शुक्रवार को 15 लोगों का सैंपल लेकर आरटी-पीसीआर से जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया। सभी को क्वारंटाइन में रखा गया है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम सुबह ही कंटेनमेंट जोन के घरों का सर्वे करने के लिए पहुंच गई थी। युवक कैसे संक्रमित हुआ, इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है। गुरुवार को युवक की पत्नी, बच्चे समेत 20 लोगों का सैंपल लेकर आरटी-पीसीआर से जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया था।

रायपुर की सीएमएचओ डॉ मीरा बघेल ने कहा कि युवक के क्लोज कांटेक्ट में आने वाले लोगों की तलाश कर सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है। घर-घर जाकर सर्दी, खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ वालों की तलाश की जा रही है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned