Coronavirus: कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज जिस-जिस से मिली, रखे जाएंगे होम क्वारंटाइन में

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। युवती अपने घर पहुंचने से पहले किस फ्लाइट से रायपुर एयरपोर्ट पहुंची है, एयरपोर्ट में किस-किस के संपर्क में आई और कौन-कौन उसे पिकअप करने गया था, फ्लाइट, एयरपोर्ट, कार और अपने घर के आसपास के एरिया में कितने लोगों के संपर्क में आई है, आदि की जानकारी जुटाने में प्रशासनिक अमला और स्वास्थ्य विभाग जुट गया है।

स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि इसके लिए करीब 140 टीम का गठन किया जाएगा। पीड़िता जिस-जिस से मिली है, उनको होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा। युवती से भी पूछताछ की जा रही है कि वह किन-किन लोगों के सपंर्क में आई थी।

corona11_5897614_835x547-m.jpg

प्रांरभिक जानकारी के अनुसार गीतानगर में रहने वाले चाचा-चाची तथा गोलबाजार, पंडरी, गुढिय़ारी में रहने वाले अपने परिचितों से मिलने गई थी। विशेषज्ञों की मानें तो एयरपोर्ट प्रबंधन को जिस फ्लाइट में युवती बैठी थी, उन यात्रियों के बारे में भी पता लगाना चाहिए। एयरपोर्ट से वो कार में बैठकर घर तक आई है, उस समय कौन-कौन साथ में था, उन सब की तलाश कर जांच करनी चाहिए।

रायपुर सीएमएचओ डॉ. मीरा बघेल ने कहा, पीड़ित जहां से मिली है उस एरिया को लॉक कर दिया गया है। एक किमी दायरे को टीम एक्टिव सर्विलांस करेगी। एयरपोर्ट से घर तक किस-किस के संपर्क में आई है, उनकी तलाश कर होम आइसोलेशन में रखा जाएगा। कोरोना वायरस का लक्षण दिखने पर उनको जांच के लिए भेजा जाएगा।

Ashish Gupta Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned