scriptछत्तीसगढ़ में दो दिनों में ही 89 कोरोना पॉजिटिव मिले, आज जांजगीर में 19 नए मरीजों की हुई पहचान | Coronavirus in Janjgir Live Updates: 19 new Covid-19 case found today | Patrika News

छत्तीसगढ़ में दो दिनों में ही 89 कोरोना पॉजिटिव मिले, आज जांजगीर में 19 नए मरीजों की हुई पहचान

locationरायपुरPublished: Jun 04, 2020 11:21:31 am

Submitted by:

Ashish Gupta

कोरोना वायरस (Coronavirus in Chhattisgarh) के मरीजों की तादाद लगातार बढ़ रही है। प्रदेश में मंगलवार देर रात से लेकर गुरुवार सुबह तक जारी रिपोर्ट के मुताबिक 89 नए कोरोना मरीज मिले हैं। कोरोना के ताजा मामले जांजगीर-चांपा जिले से मिले हैं।

Coronavirus

चंडीगढ़ के बापूधाम में कोरोना बेकाबू

रायपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus in Chhattisgarh) के मरीजों की तादाद लगातार बढ़ रही है। प्रदेश में मंगलवार देर रात से लेकर गुरुवार सुबह तक जारी रिपोर्ट के मुताबिक 89 नए कोरोना मरीज मिले हैं। कोरोना के ताजा मामले जांजगीर-चांपा जिले से मिले हैं। जानकारी के अनुसार जांजगीर जिले में कोरोना के 19 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिला पंचायत सीईओ ने इसकी पुष्टि की है।
इससे पहले बुधवार को 34 नए कोरोना मरीज मिले। इनमें सर्वाधिक 33 मरीज बलौदाबाजार जिले से हैं। इनमें अधिकांश मजदूर हैं, जो महाराष्ट्र, दिल्ली और गुजरात से लौटे हैं। हालांकि, इस बीच राहत की खबर यह है कि 40 मरीजों को लगातार दो नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद छुट्टी दे दी गई।
एहतियात के तौर पर इन्हें 10 दिनों तक होम क्वारंटाइन के निर्देश दिए गए हैं। उधर, एम्स में बुधवार को एक ऐसे मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई, जिसकी सर्जरी प्लान की गई थी। 26 वर्षीय रोगी का ऑपरेशन से पहले कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे आइसोलेट किया गया है।
दो-तीन दिन पहले भी कैंसर डिपार्टमेंट में एक मरीज इलाज के पूर्व कोरोना संक्रमित पाया गया था। प्रदेश में अब ऐसे मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, जो किसी अन्य बीमारी से पीड़ित हैं और इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं। जब उनका कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है तो रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है, जो सबसे ज्यादा चिंता का विषय बना हुआ है।

प्रदेश में अब तक

कुल संक्रमित : 645

एक्टिव मरीज : 473

डिस्चार्ज : 170

मौत : 02

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो