scriptकेन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना को लेकर किया सतर्क तो टीएस सिंहदेव ने पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध करवाने की कही बात | Coronavirus infection spread in winter and festivals, be alert | Patrika News

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना को लेकर किया सतर्क तो टीएस सिंहदेव ने पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध करवाने की कही बात

locationरायपुरPublished: Nov 06, 2020 11:21:41 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड-19 (COVID-) से निपटने की व्यवस्थाओं की ऑनलाइन समीक्षा की – स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) ने पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध करवाने की बात रखी

nepal_coronavirus.jpg

सर्दी और त्यौहारों में कोरोना संक्रमण का फैलाव का खतरा है, सतर्क रहें

रायपुर. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Union Health Minister Harsh Vardhan) ने राज्य स्वास्थ्य विभाग को ठंड और त्यौहारों में और भी ज्यादा सतर्क रहने को कहा है। उन्होंने आशंका जताई है कि इस दौरान कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है। शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंस से डॉ. हर्षवर्धन राज्य के कोरोना नियंत्रण कार्यक्रम की समीक्षा बैठक ले रहे थे। उनकी बातों से स्पष्ट है कि अगर कोरोना रोकथाम संबंधी नियमों में जरा सी ढि़लाई दी गई या फिर नियम टूटे तो नियंत्रण में आता दिख रहा कोरोना, अनियंत्रित हो सकता है।

छत्तीसगढ़ में आरक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू: शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) की समय सारणी जारी

डॉ. हर्षवर्धन ने इस दौरान रायपुर, रायपुर, बिलासपुर, बलौदाबाजार-भाटापारा और जांजगीर-चांपा के कलेक्टरों से बात की। कोविड प्रबंधन के लिए उठाए जा रहे प्रभावी कदमों की जानकारी ली। कहा कि छत्तीसगढ़ में आगे और बेहतर व प्रभावी काम होगा, ऐसी उम्मीद हैं। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने केंद्रीय मंत्री से पर्याप्त संख्या में कोविड-19 के टीके उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग सरकारी और निजी संस्थानों में कार्यरत स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का डेटाबेस तैयार कर रहा है।

अब उपभोक्ता कर खुद सकेंगे मिलावटी मिठाइयों की पहचान, जानिए पूरा प्रोसेस

उन्होंने आश्वस्त किया कि प्रदेश में टीकों के भंडारण, संधारण और वितरण की समुचित व्यवस्था है। बैठक में स्वास्थ्य विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणु जी. पिल्ले, आयुक्त डॉ. सीआर प्रसन्ना और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डॉ. प्रियंका शुक्ला भी शामिल हुईं। नईदिल्ली में डॉ. हर्ष वर्धन के साथ स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सचिव डॉ. राजेश भूषण और राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र निदेशक डॉ. सुजीत कुमार सिंह भी मौजूद थे।

EOW की आड़ लेकर वसूली करने वाले दो पुलिसकर्मी सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

25 सैंपल की रोजाना जांच
स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हो रही बैठक में केंद्रीय मंत्री को बताया कि राज्य में हर रोज 22 हजार से 25 हजार सैंपलों की जांच हो रही है। कोविड अस्पतालों में ज्यादा से ज्यादा बिस्तरों तक आक्सीजन सुविधा उपलब्ध कराने का काम जारी है। 2 अक्टूबर से 12 अक्टूबर के बीच घर-घर जाकर गहन सामुदायिक सर्वे किया गया। और स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान के तहत ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में मितानीने घर-घर जाकर लक्षण वाले मरीजों की पहचान कर रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो