scriptCoronavirus Outbreak alert again increasing in Chhattisgarh be careful | Coronavirus Update: हो जाइए सावधान! फिर से बढ़ रहा कोरोना का खतरा, 33 दिन में कोरोना से 14 मौतें | Patrika News

Coronavirus Update: हो जाइए सावधान! फिर से बढ़ रहा कोरोना का खतरा, 33 दिन में कोरोना से 14 मौतें

Coronavirus Update: छत्तीसगढ़ में हर दूसरे दिन कोरोना से 1 जान जा रही है, जो चिंता का विषय है। वहीं मरीजों की संख्या भी 30 मरीज रोजाना की रफ्तार से बढ़ रही है।

रायपुर

Updated: November 04, 2021 01:37:42 pm

रायपुर. Coronavirus Update: छत्तीसगढ़ में हर दूसरे दिन कोरोना से 1 जान जा रही है, जो चिंता का विषय है। वहीं मरीजों की संख्या भी 30 मरीज रोजाना की रफ्तार से बढ़ रही है। बीते 33 दिनों के रेकॉर्ड के मुताबिक राज्य में 14 जानें गई हैं, उनमें 13 व्यक्ति पूर्व में किसी न किसी बीमारी से ग्रसित थे। अधिकांश की उम्र 60 साल से अधिक थी। इस लिहाज से यह स्पष्ट है कि कोरोना फिर खतरनाक साबित हो रहा है।
Coronavirus Update
Coronavirus Update: हो जाइए सावधान! फिर से बढ़ रहा कोरोना का खतरा, 33 दिन में कोरोना से 14 मौतें
मगर, इन सबमें यह आंकड़ा भी चौकाने वाला है कि 7 मृतक ऐसे भी थे, जिन्हें कम से कम कोरोना का एक डोज लग चुका है। बहरहाल प्रदेश में संक्रमण खत्म नहीं हुआ है। वर्तमान में सबसे ज्यादा खतरा बुजुर्गों को है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता डॉ. सुभाष मिश्रा का कहना है कि एक उम्र के बाद व्यक्ति कई बीमारियों से ग्रसित होता है और उसकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो जाती है। वे हाईरिस्क में होते हैं। इसलिए इन्हें लेकर अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है।
अभी भी देरी से जांच करवा रहे, तो देरी से मिल रहा इलाज
कोरोना संक्रमण को छत्तीसगढ़ में दस्तक दिए 19 महीने गुजर चुके हैं। 2 लहर बीत चुकी हैं। हर व्यक्ति कोरोना वायरस के प्रकोप से भली भांति बाकिफ है। डॉक्टरों का मानना है कि मगर, अभी भी लोग जांच करवाने में देरी कर रहे हैं। अगर, जांच में देरी होगी तो रिपोर्ट देर से आएगी। और रिपोर्ट देर से आएगी तो समय पर मरीज अस्पताल नहीं पहुंच पाएगा। पहुंच भी गया तो काफी देर चुकी होगी। ऐसे एक-दो नहीं बल्कि सैंकड़ों उदाहरण हैं जहां हमारी लापरवाही जान पर भारी पड़ गई। अभी भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं।
यह भी पढ़ें: त्योहारी सीजन में भीड़भीड़ से तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीज, संक्रमितों में 80 फीसदी बिना टीका वाले

मृतकों में 1 बच्ची
30 दिन में हुई 14 मौतों में एक 14 साल की कोरिया की रहने वाली बच्ची भी शामिल है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 2 दिन चलते इलाज के बाद उसने दमतोड़ दिया। जबकि उसे पूर्व में कोई बीमारी नहीं थी। इस मौत से स्पष्ट है कि बच्चों के प्रति ज्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता है।
मौसम से वायरस का कोई संबंध नहीं
आंबेडकर अस्पताल के प्लमोनरी विभागाध्यक्ष डॉ. आरके पंडा के मुताबिक मौसम से कोरोना वायरस का कोई संबंध नहीं है। यह वायरस हर सीजन में एक सामान ही रिपोर्ट हुआ है। इसकी प्रकृति इसके म्यूटेशन पर निर्भर करती है। दूसरी लहर के बाद बहुत ज्यादा या बहुत प्रभावी म्युटेशन नहीं हुआ है। कोरोना नियंत्रण की एक बड़ी वजह यह भी रही है। हालांकि टीकाकरण भी एक बड़ा कारण है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

पटना एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, निर्माण कार्य के दौरान गिरा लोहे का स्ट्रक्चर, दो मजदूरों की मौत, एक की टूटी रीढ़ की हड्डीPM मोदी तक पहुंची अल्मोड़ा की 'बाल मिठाई', स्टार शटलर लक्ष्य सेन ने ऐसा पूरा किया अपना वायदाराजस्थान में 50 हजार अपराधियों की बनेगी'कुंडली' थाना स्तर पर बनेगा डोजीयरविश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल हेमकुंड साहिब और लक्ष्मण मंदिर के खुले कपाट, दो साल बाद लौटी रौनकPetrol-Diesel Prices Today: केंद्र के बाद राज्यों ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितनी हैं आपके शहर में कीमतेंCheapest Home Loan: ये बैंक दे रहे हैं सबसे सस्ता होम लोन, यहां देखिए पूरी लिस्टQuad Summit 2022: प्रधानमंत्री मोदी का जापान दौरा, क्वाड शिखर सम्मेलन में बाइडेन से अहम मुलाकात, जानें और किन मुद्दों पर होगी बातGama Pehlwan के 144वें जन्मदिन पर गूगल ने बनाया डूडल, एक दिन में खाते थे 6 देसी मुर्गे और 10 लीटर दूध
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.