scriptरायपुर में 24 घंटे में मिले पांच कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 14, ये इलाके सील | Coronavirus outbreak in Raipur Live Updates: Raipur three area sealed | Patrika News

रायपुर में 24 घंटे में मिले पांच कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 14, ये इलाके सील

locationरायपुरPublished: Jun 04, 2020 05:59:30 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Corona Update) की राजधानी रायपुर में भी कोरोना के मरीजों का ग्राफ अब तेजी से बढ़ रहा है। गुरुवार को तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से राजधानीवासियों की मुश्किलें बढ़ा दी है। बीते 24 घंटे में रायपुर में ही 5 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

sealed.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Corona Update) की राजधानी रायपुर में भी कोरोना के मरीजों का ग्राफ अब तेजी से बढ़ रहा है। गुरुवार को तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से राजधानीवासियों की मुश्किलें बढ़ा दी है। बीते 24 घंटे में रायपुर में ही 5 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इस प्रकार रायपुर में कोविड-19 के एक्टिव केसों की संख्या अब 14 हो गई है।
जानकारी के अनुसार वायरस संक्रमितों में रामसागर पारा की एक महिला, हिमालयन हाईट्स के एक मीडियाकर्मी की 15 वर्षीय बेटी और उरला का एक पुरुष शामिल है। स्वास्थ्य विभाग के टीम सभी संक्रमितों की ट्रैवेल हिस्ट्री और क्लोज कांटेक्ट तलाशने में जुट गई है।
कोरोना मरीज मिलते ही इन इलाकों को सील कर दिया गया है। साथ ही प्रशासन ने इन इलाकों में पुलिस बल तैनात कर लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। स्वास्थ्य विभाग के नियम के अनुसार ये सभी कंटेनमेंट जोन में तब्दील हो जाएंगे।
इधर स्वास्थ्य विभाग के टीम संक्रमित किन-किन लोगों के संपर्क में आए हैं, उसको खंगालना शुरू कर दिया है। साथ ही वे जहां रहते हैं उस पूरे को सैनीटाइज किया जाएगा। कोरोना संक्रमितों से भी बातचीत कर इसकी जानकारी ली जाएगी कि वे कहां-कहां गए हैं और किन-किन लोगों से मिले हैं।
बता दें कि राजधानी रायपुर में पहला कोरोना संक्रमित मरीज 18 मार्च को रायपुर में मिला था। समता कॉलोनी की रहने वाली 23 वर्षीय युवती लंदन से लौटी थी और संक्रमित पाई गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो