Coronavirus Alert: छत्तीसगढ़ में मिली कोरोना वायरस की पहली मरीज, लंदन से लौटा था पूरा परिवार

छत्तीसगढ़ में भी कोरोना वायरस की पहली मरीज मिली है।

By: Bhawna Chaudhary

Updated: 19 Mar 2020, 10:54 AM IST

रायपुर. कोरोना वायरस दुनिया भर को झकझोर कर रख दिया है। इस घातक वायरस ने दुनिया भर में 8 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भारत में कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। जिसमे से अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है। इधर, छत्तीसगढ़ में भी कोरोना वायरस की पहली मरीज मिली है।

जानकारी के अनुसार राजधानी रायपुर में एक महिला कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई है। बताया जा रहा है कि महिला और उसका परिवार हाल ही में लंदन से भारत लौटा था।जिसके बाद महिला का ब्लड सैंपल का लिया गया। टेस्ट रिपोर्ट ने कोरोना की पुष्टि होने के बाद महिला को इलाज के लिए रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया है। वहीं उसके परिवार के अन्य सदस्यों को भी आइसोलेट कर लिया गया है।

देश में बढ़ते करोना का कहर से बचने छत्तीसगढ़ सरकार अलर्ट रहने के साथ ही एक्शन में है। सरकार ने कोरोना को लेकर हेल्पलाइन नंबर 104 जारी किया है। सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर हेल्प लाइन नंबर की जानकारी दी है।

प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा रोज शाम को बुलेटिन जारी किया जा रहा है। इसे विभाग की वेबसाइट cghealth.nic.in पर प्रतिदिन देखा जा सकता है । इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर 104 पर 24 घंटे जानकारी ली जा सकती है। कार्यालयीन समय पर राज्य सर्विलांस इकाई के हेल्पलाइन फोन नंबर 07712235091 पर फोन कर जानकारी ली जा सकती है। इसके अलावा ईमेल आईडी [email protected] पर ईमेल कर भी कोरोना वायरस के संबंध में अपडेट लिया जा सकता है।

ऐहतियातन कदम उठाते हुए सरकार ने ऐसे सभी सार्वजनिक स्थलों को बंद करने का आदेश जारी किया है, जहां बड़ी संख्या में लोग एक साथ इकट्ठा होते हैं और संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। जिन सार्वजनिक स्थलों का सरकार ने बंद किया है उनमें स्कूल, कॉलेज, जिम, स्वीमिंग पूल, मल्टी प्लेक्स व सिनेमा घरों को बंद कर दिया है।

Corona virus Corona Virus Precautions Corona Virus treatment
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned