script

Coronavirus Update: 2 दिन में 2 कोरोना संक्रमितों की मौत ने बढ़ा दी चिंता, दोनों ने अब तक नहीं लगवाई थी कोरोना की पहली डोज

locationरायपुरPublished: Oct 01, 2021 12:09:31 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Coronavirus Update: छत्तीसगढ़ में बुधवार को दंतेवाड़ा निवासी 25 वर्षीय युवती की कोरोना से मौत हुई, तो गुरुवार को कोरबा की 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने दमतोड़ दिया।

corona death

corona death

रायपुर. Coronavirus Update: छत्तीसगढ़ में बुधवार को दंतेवाड़ा निवासी 25 वर्षीय युवती की कोरोना से मौत हुई, तो गुरुवार को कोरबा की 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने दमतोड़ दिया। इन दोनों मामले में सबसे चौकाने वाली बात यह है कि इन दोनों को कोरोना की पहली डोज तक नहीं लगी थी। स्पष्ट है कि कोरोना वायरस समुदाय में है। जानलेवा भी है। यह कमजोर इम्युनिटी, बीमारग्रस्त लोगों और लापरवाही बरतने वालों की जान पर भारी पड़ रहा है।
‘पत्रिका’ को मिली जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग महिला हॉयपरटेशन, शुगर की मरीज थी। परिजन देर से अस्पताल ले गए। तब तक देर हो चुकी थी। उधर, स्वास्थ्य विभाग के सामने चुनौती यह है कि वह कैसे उन लोगों तक पहुंचे, जिन्हें वैक्सीन नहीं लगी है? ऐसा नहीं है कि राज्य के पास वैक्सीन नहीं है, 3 लाख से अधिक डोज जिलों में उपलब्ध हैं। गुरुवार को 1.30 लाख से अधिक डोज लगे भी। अक्टूबर में 41 लाख डोज मिलेंगे। आवश्यकता बस यह है कि लोग बीमारी की गंभीरता को समझें और वैक्सीन लगवाएं। क्योंकि इसके बिना संक्रमण से नहीं बचा जा सकता।

फिर एक्टिव मरीज 300 हुए
प्रदेश में बुधवार को जहां 30 मरीज मिले थे, तो वहीं गुरुवार को 32 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। सबसे ज्यादा 6 मरीज बिलासपुर, 5 दुर्ग और 3 मरीज रायपुर में रिपोर्ट हुए। सिर्फ 16 मरीज ही स्वस्थ हुए, इसी वजह से एक्टिव केस 285 से सीधे 300 जा पहुंचे। बिलासपुर में सर्वाधिक 37, रायपुर में 28, दुर्ग और जांजगीर चांपा में 27-27 एक्टिव मरीज हैं। कबीरधाम, गौरेला पेंड्रा मरवाही व सरगुजा में जीरो केस हैं।

स्वास्थ्य विभाग के राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. वीआर भगत ने कहा, राज्य में वैक्सीन की कमी नहीं है। सभी नागरिकों से अपील है कि जल्द वैक्सीन लगवाएं, क्योंकि यह बचाव है। इस बात का ध्यान रखें कि दोनों ही एंटीबॉडी बनती है। दूसरा डोज जरूरी है।

ट्रेंडिंग वीडियो