scriptCoronavirus vaccination speed increased in Chhattisgarh, see report | Corona Vaccination in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार बढ़ी, जानिए अभी भी लक्ष्य से कितने दूर | Patrika News

Corona Vaccination in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार बढ़ी, जानिए अभी भी लक्ष्य से कितने दूर

Corona Vaccination in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार अब बढ़ती दिखाई दे रही है। बुधवार को प्रदेश में 2.50 लाख से अधिक डोज लगे, जिनमें सर्वाधिक 1.7 लाख डोज अकेले कोरबा जिले में लगे।

रायपुर

Published: November 19, 2021 07:01:43 pm

रायपुर. Corona Vaccination in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार अब बढ़ती दिखाई दे रही है। बुधवार को प्रदेश में 2.50 लाख से अधिक डोज लगे, जिनमें सर्वाधिक 1.7 लाख डोज अकेले कोरबा जिले में लगे। अगर, विभाग इस रफ्तार को बनाए रखता है तो संभव है कि दिसंबर के पहले हफ्ते तक शत प्रतिशत आबादी को कम से कम पहला डोज लग जाएगा, क्योंकि 2.03 लाख लक्षित आबादी में से अब तक 1.66 करोड़ लोगों को पहला डोज लग चुका है। 37 लाख लोग ही बचे हैं। उधर, 83.56 लाख को दोनों डोज लग पाए हैं।
Coronavirus vaccination speed increased in Chhattisgarh
Corona Vaccination in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार बढ़ी, जानिए अभी भी लक्ष्य से कितने दूर
'पत्रिका' ने 16 नवंबर को बताया था कि राज्य में नवंबर में औसतन एक दिन में 1 लाख डोज भी नहीं लग पा रहे हैं। इस खबर के बाद विभाग हरकत में आया और सभी जिलों को टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के निर्देश दिए गए। केंद्र सरकार के छूटे हुए लोगों को ढूंढने के अभियान के तहत विभाग अपने मैदानी अमले को सक्रिय किया। नतीजा यह रहा कि आंकड़ा बढ़ना शुरू हो गया है। हालांकि कई जिलों में अभी भी रफ्तार धीमी है।
धान कटाई में जा रहे ग्रामीण- स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जा रही हैं, मगर बड़ी संख्या में ग्रामीण धान कटाई में जा रहे हैं। सुबह जा रहे हैं और देर शाम लौट रहे हैं। इसके चलते इनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है। हालांकि इसके लिए ग्राम पंचायत, पंच-सरंपचों से संपर्क किया जा रहा है ताकि वे ग्रामीण को जागरूक करें। छूटे हुए लोगों को टीकाकरण केंद्रों तक लेकर आएं।
यह भी पढ़ें: लापरवाही पड़ सकती है भारी: अब ग्रामीण क्षेत्रों में पैर पसार रहा डेंगू, जानें लक्षण और बचाव

10 हजार से अधिक टीकाकरण करने वाले जिले- रायपुर 11320, बिलासपुर 12282, सरगुजा 15502, राजनांदगांव 32,052 कोरबा 1.7 लाख (रात 10 बजे तक)
स्वास्थ्य विभाग के राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. वीआर भगत ने कहा, जिलों में छूटे हुए लोगों को घर-घर ढूंढने का अभियान बेहतर ढंग से चलाया जा रहा है। लोग टीकाकरण केंद्रों तक पहुंच रहे हैं। कोशिश है कि रोजाना 1.50 लाख से अधिक डोज लगें।
अभी भी लक्ष्य से कितने दूर
- 37 लाख को लगना है पहला डोज।
- 1.21 करोड़ को लगना है दूसरा डोज।

यह भी पढ़ें: हो जाइए सावधान! फिर से बढ़ रहा कोरोना का खतरा, मौतों की संख्या में आई तेजी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

RRB-NTPC: छात्र संगठनों का आज बिहार बंद का ऐलान, महागठबंधन ने भी किया समर्थन, पड़ोसी राज्यों में अलर्टSC-ST को प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आजरीट परीक्षा में बड़ा खुलासा: दो करोड़ रुपए में सौदा, शिक्षा संकुल से ही हुआ था पेपर लीकNCC की रैली को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में कार्यक्रम आजAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानSchool Closed in UP: गलत है 15 फरवरी तक स्कूल बंद होने की सूचना, 30 जनवरी तक ही बंद हैं स्कूलweather forecast news today live updates: हाड़ कंपाती ठंड से नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्टBJP अध्यक्ष VD Sharma ने मैहर विधायक Narayan tripathi के करीबी अध्यक्षों को हटाया, बढ़ सकती है मुश्किल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.