scriptसातवां वेतनमान की मांग के लिए निगम कर्मचारी 11 को लेंगे सामूहिक अवकाश | Corporation employee will take holiday demand for seventh pay scale | Patrika News

सातवां वेतनमान की मांग के लिए निगम कर्मचारी 11 को लेंगे सामूहिक अवकाश

locationरायपुरPublished: Oct 04, 2017 08:03:45 pm

संयुक्त नगर पालिक निगम अधिकारी कर्मचारी संघ के कर्मचारी सातवें वेतनमान की मांग को लेकर 11 अक्टूबर बुधवार को सामूहिक अवकाश लेंगे।

Corporation employee
रायपुर. संयुक्त नगर पालिक निगम अधिकारी कर्मचारी संघ के कर्मचारी सातवें वेतनमान की मांग को लेकर 11 अक्टूबर बुधवार को सामूहिक अवकाश लेंगे। साथ ही धरना स्थल पर जाकर दिन भर धरना भी देंगे। कर्मचारी संघ के तदर्थ समिति के अध्यक्ष अशोक मिश्रा तथा महामंत्री वल्लभ शर्मा ने बताया कि छत्तीसगढ़ स्वायत्तशासी कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर नगर निगम के सभी कर्मचारी 11 अक्टूबर को सामूहिक अवकाश लेकर धरना देंगे।
इस संबंध में मंगलवार कर्मचारियों की आमसभा भी आयोजित की गई। जिसमें सातवां वेतनमान नहीं मिलने पर सभी कर्मचारियों ने आक्रोश जताया। साथ ही सभी ने छत्तीसगढ़ स्वायत्तशासी कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर एक दिवसीय धरने में शामिल होने की सहमति जताई। कर्मचारियों को टेलीफ ोन विभाग के कर्मचारी ने टीके साहू, कर्मचारी संघ के कार्यकारी अध्यक्ष संतोष पांडेय, मोहम्मद खान, सफ ाई कर्मचारी संघ रसानंद दीप ने भी संबोधित किया।कर्मचारियों का कहना है निगम से सातवें वेतनमान की कई बार मांग की जा चुकी है। लिखित में आवेदन भी दिया जा चुका है लेकिन निगम उनके इस मांग को गंभीरता से नहीं ले रहा है इसलिए कड़े कदम उठाने का अब समय आ गया है।
इधर, प्लेसमेंट कर्मचारियों को फिर तीन माह से वेतन नहीं

एक ओर जहां निगम के स्थाई कर्मचारी अपनी तनख्वाह को सातवां वेतनमान के अनुरूप देने की मांग कर रहा है, तो वहीं निगम में ठेके पर कार्य करने वाले प्लेसमेंट के कर्मचारियों जिनको महज सात से आठ हजार रुपए मिलता है, उन लोगों को निगम तीन माह से तनख्वाह नहीं मिली है। इन लोगों की आवाज उठाने की फुर्सत निगम के स्थाई कर्मचारियों को नहीं है। हर बार निगम के आला अधिकारी एेसे दुत्कार कर भगा देते हैं, जेसै वेतन की मांग कर बहुत बड़ा पाप किया है। निगम प्रशासन द्वारा कलक्टर के आदेश की अवेहलना की शिकायत कलक्टर ओपी चौधरी से भी की जा चुकी है, लेकिन कलक्टर ने भी अभी तक कोई जवाब तलब नहीं किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो