वैक्सीन लगाने के बहाने पहुंचे महिला-पुरुष ने मां-बेटे को बंधक बनाकर ले भागे लाखों का माल

Raipur Crime News: रायपुर में कोरोना की वैक्सीन लगाने का बहाना करके एक फ्लैट में अनजान महिला-पुरुष घुस आए और घर में अकेली मां-बेटे को बंधक बनाकर लूटपाट करके चले गए।

By: Ashish Gupta

Published: 03 Jul 2021, 03:57 PM IST

रायपुर. राजधानी रायपुर में डीडी नगर इलाके में कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाने का बहाना करके एक फ्लैट में अनजान महिला-पुरुष घुस आए और घर में अकेली मां-बेटे को बंधक बनाकर लूटपाट करके चले गए। लुटेरों ने महिला के हाथ-पैर बांध दिए और उसके नाबालिग बेटे को बाथरूम में बंद कर दिया था। आरोपी गहने, नगदी, लैपटॉप, मोबाइल व अन्य चीजें सहित लाखों का माल लेकर फरार हो गए। बाद में पीड़िता ने किसी तरह से अपने हाथ-पैर को छुड़ाया और खिड़की से आवाज लगाकर मदद मांगी। इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने अज्ञात आरोपी महिला-पुरुष के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

पुलिस के मुताबिक सरोना स्थित सालासर ग्रीन के छठवें फ्लोर पर एलआईसी में कार्यरत संजीव कुमार अपनी पत्नी धर्मशीला (38) और 16 वर्षीय बेटा तनिष्क के साथ रहते हैं। शुक्रवार को वे ऑफिस गए थे। घर में उनकी पत्नी और बेटा थे। इस दौरान शाम करीब 4.40 बजे एक महिला अपने पुरुष साथी के साथ उनके घर पहुंचे। दोनों ने मास्क लगाया हुआ था। महिला नर्स जैसे कपड़े पहनी थीं। उनके पास एक बैग भी था।

यह भी पढ़ें: हैवानों ने दरिंदगी की सारी हदे पार की, युवती की हत्या की फिर डेड बॉडी के साथ किया बलात्कार

उन्होंने धर्मशीला से कहा कि वे कोरोना की वैक्सीन लगाने आए हैं। वैक्सीन लगवा लीजिए। धर्मशीला ने कहा कि उनसे आईडी दिखाने के लिए कहा। इस बीच बातचीत करते हुए आरोपी महिला-पुरुष ने उनसे पीने के लिए पानी मांगा। धर्मशीला पानी लेने के लिए किचन में चली गई। इस दौरान उनका बेटा तनिष्क भी था। इस बीच आरोपी महिला-पुरुष ने तनिष्क को पकड़ा और मुंह दबाते हुए बाथरूम में ले गए। और भीतर बंद कर दिया।

इसके बाद धर्मशीला से मारपीट करते हुए उनके हाथ-पैर रस्सी से बांध दिया। मुंह में भी टेप लगा दिया। मां-बेटे को कब्जे में लेने के बाद आरोपी महिला-पुरुष ने फ्लैट का दरवाजा भीतर से बंद कर दिया। और आराम से एक-एक कमरे की तलाशी ली। धर्मशीला के सभी गहने उतार लिए। घर में रखे नगदी, जेवर, लैपटॉप, मोबाइल व अन्य कीमती सामान लेकर आरोपी महिला-पुरुष भाग निकले।

यह भी पढ़ें: छोटी बहन का आरोप, जीजा और उसके रिश्तेदार ने किया बलात्कार, बड़ी बहन ने की मदद

दरवाजा बाहर से बंद किया
लूटपाट करके आरोपियों ने बाहर निकलते समय घर का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। इसके बाद भाग निकले। करीब आधे घंटे बाद धर्मशीला ने किसी तरह से अपने हाथ और पैर की रस्सी को खोला। और मदद के लिए दरवाजे की ओर भागी। दरवाजा बाहर से बंद मिला, तो उसने खिड़की खोलकर शोर मचाना शुरू किया। दूसरे फ्लोर के लोगों की उस पर नजर पड़ी, तो सब पहुंचे। इसके बाद दरवाजे को बाहर से खोला गया। पीडि़ता और उसके बेटे को बाहर निकाला गया और पुलिस को सूचना दी गई। डीडी नगर पुलिस मौके पर पहुंची और अज्ञात आरोपियों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

दहशत में मां-बेटे
अचानक हुई घटना से मां-बेटे काफी सहमे हुए हैं। महिला इतनी घबराई हुई कि वह घर से बाहर ही नहीं निकल पाई। डीडी नगर पुलिस ने उनके घर में अपराध कायम किया। और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। बातचीत आरोपी दूसरे राज्य के लग रहे थे।

यह भी पढ़ें: नौकरी देने से किया इनकार तो युवती ने कहा- जा रही हूं मरने और लगा दी छलांग

सुरक्षित कैंपस फिर भी घुसे लुटेरे
सालासर कॉलोनी चारों ओर बाउंड्री से घिरा हुआ है। कई जगह सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं। इसके बावजूद आरोपी छठे फ्लोर में पहुंचकर लूटपाट करके भाग निकले। इससे कॉलोनी की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं। सीसीटीवी में महिला-पुरुष आते-जाते दिख रहे हैं, लेकिन चेहरे में मास्क होने के कारण उनकी पहचान नहीं हो पा रही है।

रायपुर पुरानीबस्ती थाना के सीएसपी मनोज कुमार ध्रुव, कोरोना वैक्सीन लगाने के नाम पर आरोपी महिला-पुरुष फ्लैट में पहुंचे थे। पीडि़ता और उसके बेटे को बंधक बनाकर नगदी व गहने ले गए हैं। आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned