COVID-19: 25 ड्रोन और 300 कैमरों से हो रही है शहर की निगरानी, लॉकडाउन के दौरान चप्पे-चप्पे पर नजर

लॉकडाउन के दौरान इंटीग्रेटेड ट्रैपिुक मैनेजमेंट सिस्टम में बनाए गए वार रूम के जरिए पूरे शहर और इसके चारों तरफ से निगरानी रखी जा रही है। इसके लिए 25 ड्रोनं कैमरों के साथ साथ यातायात व्यवस्था में लगे 300 कैमरों की मदद से शहर में आने जाने वाले एक-एक वाहन पर नजर रखी जा रही है।

By: Karunakant Chaubey

Published: 28 Mar 2020, 02:54 PM IST

रायपुर. कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान रायपुर के चप्पे-चप्पे के हालात पर 25 ड्रोन कैमरे और आईटीएमएस के 300 कैमरों की मदद से भी 24 घंटे नजर रखी जा रही है। लॉकडाउन के दौरान इंटीग्रेटेड ट्रैपिुक मैनेजमेंट सिस्टम में बनाए गए वार रूम के जरिए पूरे शहर और इसके चारों तरफ से निगरानी रखी जा रही है।

इसके लिए 25 ड्रोनं कैमरों के साथ साथ यातायात व्यवस्था में लगे 300 कैमरों की मदद से शहर में आने जाने वाले एक-एक वाहन पर नजर रखी जा रही है। इन ड्रोन और कैमरों से मिले इनपुट के आधार पर कार्रवाई भी की जा रही है। रायपुर के चप्पे-चप्पे के हालात पर 25 ड्रोन कैमरे और आईटीएमएस के 300 कैमरों की मदद से भी 24 घंटे नजर रखी जा रही है।

लॉकडाउन के दौरान इंटीग्रेटेड ट्रैपिुक मैनेजमेंट सिस्टम में बनाए गए वार रूम के जरिए पूरे शहर और इसके चारों तरफ से निगरानी रखी जा रही है। इसके लिए 25 ड्रोनं कैमरों के साथ साथ यातायात व्यवस्था में लगे 300 कैमरों की मदद से शहर में आने जाने वाले एक-एक वाहन पर नजर रखी जा रही है। इन ड्रोन और कैमरों से मिले इनपुट के आधार पर कार्रवाई भी की जा रही है।

coronavirus COVID-19
Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned