कोरोना वायरस काल में प्याज ने रुलाया, सीएम ने दिए बाजार भाव की निगरानी के निर्देश

  • प्याज की उपलब्धता एवं मांग का आकलन कर आवश्यकतानुसार प्याज की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए
  • छत्तीसगढ़ के सभी कलेक्टरों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निर्देश दिए

By: Anupam Rajvaidya

Published: 22 Oct 2020, 08:36 PM IST

रायपुर. कोरोना वायरस संक्रमण काल में प्याज के दामों में अप्रत्याशित उछाल आ गया है। महंगा प्याज आम आदमी को रुलाने लगा है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी कलेक्टरों को उनके जिले में प्याज की उपलब्धता तथा खुदरा बाजार मूल्य की निगरानी एवं पर्यवेक्षण के निर्देश दिए हैं।

पढऩे के लिए क्लिक करें...शाहरुख खान को छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा- शुक्रिया
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने कलेक्टरों को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसमें कहा गया है कि राज्यस्तरीय प्राइस मॉनीटरिंग सेल में जिलों से आवश्यक वस्तुओं के बाजार भाव के विश्लेषण से स्पष्ट हुआ है कि विगत एक माह में प्याज के खुदरा बाजार मूल्य में अप्रत्याशित वृद्धि परिलक्षित हो रही है। सभी कलेक्टर जिले में प्याज की उपलब्धता तथा खुदरा बाजार मूल्य की निगरानी एवं पर्यवेक्षण हेतु सतत कार्रवाई सुनिश्चित करें।
पढऩे के लिए क्लिक करें...कोरोनाकाल में भी बेरोजगारी दर में उल्लेखनीय कमी
इसके अतिरिक्त आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम 2020 की धारा 3 (क) के प्रावधानों के अंतर्गत कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत स्टॉक लिमिट की आवश्यकता होने पर छत्तीसगढ़ शासन को प्रस्ताव प्रेषित किया जाए। बता दें कि पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार ने भी प्याज की बढ़ती हुई कीमतों को नियंत्रित करने के लिए किए गए विभिन्न उपायों की 21 अक्टूबर को जानकारी दी थी।
पढऩे के लिए क्लिक करें...देश-विदेश के लोग लेंगे बस्तर इमली चस्के का चटकारा

Show More
Anupam Rajvaidya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned