scriptकोरोना वायरस काल में प्याज ने रुलाया, सीएम ने दिए बाजार भाव की निगरानी के निर्देश | COVID-19 : Chhattisgarh CM gave instructions for availability of onion | Patrika News

कोरोना वायरस काल में प्याज ने रुलाया, सीएम ने दिए बाजार भाव की निगरानी के निर्देश

locationरायपुरPublished: Oct 22, 2020 08:36:48 pm

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

प्याज की उपलब्धता एवं मांग का आकलन कर आवश्यकतानुसार प्याज की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए
छत्तीसगढ़ के सभी कलेक्टरों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निर्देश दिए

कोरोना वायरस काल में प्याज ने रुलाया, सीएम ने दिए बाजार भाव की निगरानी के निर्देश

कोरोना वायरस काल में प्याज ने रुलाया, सीएम ने दिए बाजार भाव की निगरानी के निर्देश

रायपुर. कोरोना वायरस संक्रमण काल में प्याज के दामों में अप्रत्याशित उछाल आ गया है। महंगा प्याज आम आदमी को रुलाने लगा है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी कलेक्टरों को उनके जिले में प्याज की उपलब्धता तथा खुदरा बाजार मूल्य की निगरानी एवं पर्यवेक्षण के निर्देश दिए हैं।

शाहरुख खान को छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा- शुक्रिया
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने कलेक्टरों को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसमें कहा गया है कि राज्यस्तरीय प्राइस मॉनीटरिंग सेल में जिलों से आवश्यक वस्तुओं के बाजार भाव के विश्लेषण से स्पष्ट हुआ है कि विगत एक माह में प्याज के खुदरा बाजार मूल्य में अप्रत्याशित वृद्धि परिलक्षित हो रही है। सभी कलेक्टर जिले में प्याज की उपलब्धता तथा खुदरा बाजार मूल्य की निगरानी एवं पर्यवेक्षण हेतु सतत कार्रवाई सुनिश्चित करें।
पढऩे के लिए क्लिक करें…कोरोनाकाल में भी बेरोजगारी दर में उल्लेखनीय कमी
इसके अतिरिक्त आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम 2020 की धारा 3 (क) के प्रावधानों के अंतर्गत कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत स्टॉक लिमिट की आवश्यकता होने पर छत्तीसगढ़ शासन को प्रस्ताव प्रेषित किया जाए। बता दें कि पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार ने भी प्याज की बढ़ती हुई कीमतों को नियंत्रित करने के लिए किए गए विभिन्न उपायों की 21 अक्टूबर को जानकारी दी थी।
पढऩे के लिए क्लिक करें…[typography_font:14pt;” >पढऩे के लिए क्लिक करें…देश-विदेश के लोग लेंगे बस्तर इमली चस्के का चटकारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो