scriptCOVID-19: पोस्टमार्टम के लिए दस दिन से मरच्यूरी में रखा है शव, परिजन रोजाना काट रहे चक्कर | COVID-19 Dead body kept in mortuary for ten days for post mortem | Patrika News

COVID-19: पोस्टमार्टम के लिए दस दिन से मरच्यूरी में रखा है शव, परिजन रोजाना काट रहे चक्कर

locationरायपुरPublished: Sep 11, 2020 02:51:27 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

राजधानी रायपुर (Raipur) के मंदिर हसौद थाना क्षेत्र के ग्राम रींवा निवासी महिला का शव पोस्टमार्टम (Post mortem) के लिए दस दिनों से आंबेडकर अस्पताल (Ambedkar Hospital) के चीरघर में रखा हुआ है। अंतिम संस्कार के लिए शव मिलने की उम्मीद में परिजन रोजाना अस्पताल के चक्कर काट रहे हैं।

Dead body alive in mortuary

Dead body alive in mortuary

रायपुर. राजधानी रायपुर (Raipur) के मंदिर हसौद थाना क्षेत्र के ग्राम रींवा निवासी महिला का शव पोस्टमार्टम (Post mortem) के लिए दस दिनों से आंबेडकर अस्पताल (Ambedkar Hospital) के चीरघर में रखा हुआ है। अंतिम संस्कार के लिए शव मिलने की उम्मीद में परिजन रोजाना अस्पताल के चक्कर काट रहे हैं। शव का पोस्टमार्टम नहीं होने से शोक संतप्त परिजन बेहद परेशान हैं।
मृतका के जेठ संजू ढीढी ने बताया कि बहू अनिता ढीढी मायके से 31 अगस्त को अपने पति के साथ वापस रींवा आई थी। सुबह उसकी तबीयत खराब हो गई। उसे इलाज के लिए रिस्म ले गए। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर उसकी सूचना मंदिर हसौद थाना को दी। मौत का कारण पूछने पर डॉक्टरों ने सिर का नस फटना बताया। शव को पोस्टमार्टम के लिए आरंग भेज दिया गया। वहां शव का कोरोना टेस्ट किया गया।
डॉक्टरों ने रिपोर्ट आने तक पोस्टमार्टम नहीं होने के कारण शव को आंबेडकर अस्पताल ले जाने को कहा। इसके बाद शव को आंबेडकर अस्पताल के चीरघर ले आए। रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर पुलिस को सूचना देकर जल्द ही पोस्टमार्टम कराने की मांग की। लेकिन, दस दिन बाद भी शव का पोस्टमार्टम नहीं हुआ है। अब डॉक्टरों ने शुक्रवार को पोस्टमार्टम करने की बात कही है।
मंदिर हसौद थाना प्रभारी सोनल ग्वाल ने कहा, मृतका अनिता ढीढी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। मौत रास्ते में हुई है, जिसके कारण पोस्टमार्टम जरूरी है। शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद शव का अंतिम संस्कार कोरोना गाइडलाइन के तहत होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो