राहत भरी खबर: अब कोरोना मरीजों को एक क्लिक पर मिलेगी जांच रिपोर्ट, जानिए कैसे

कोरोना (Coronavirus Chhattisgarh Update) संदिग्धों के लिए एक राहत भरी खबर है। टेस्ट कराने के बाद उन्हें अब अपनी रिपोर्ट एक क्लिक पर मिल जाएगी।

By: Ashish Gupta

Published: 23 Sep 2020, 03:40 PM IST

रायपुर. कोरोना (Coronavirus Chhattisgarh Update) संदिग्धों के लिए एक राहत भरी खबर है। टेस्ट कराने के बाद उन्हें अब अपनी रिपोर्ट एक क्लिक पर मिल जाएगी। छत्तीसगढ के स्वास्थ्य विभाग (CG Health Department) और एनआईसी के द्वारा तैयार किए गए स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर जाकर सैंपल देने वाला व्यक्ति रिपोर्ट देख सकता है। 5 सितंबर के बाद से रिपोर्ट पोर्टल पर अपलोड है। इसके प्रिंट लेने की सुविधा भी दी गई है।

एनआईसी अधिकारी टीएन सिंह ने बताया कि इस पोर्टल को खोलकर उसके दांए तरफ 'चेक योर कोविड टेस्ट रिजल्ट' (Check your covid test result) में क्लिक करने पर उस व्यक्ति का मोबाइल नंबर पूछा जाएगा जो उसने कोरोना जांच कराते समय दिया होगा। फिर उस नंबर पर ओटीपी पूछा जाएगा, जिसे डालने पर व्यू योर रिपोर्ट आएगा। जिसे सेव कर के प्रिंट लिया जा सकता है।

यह व्यवस्था इसलिए लागू की गई कि लगातार शिकायतें स्वास्थ्य विभाग तक पहुंच रही थी कि सैंपल देने वालों को रिपोर्ट नहीं मिल रही है। अगर मिल रही है तो कई रिपोर्ट 4-5 दिन तक देरी से आ रही हैं। ऐसे में संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए अब यह नई व्यवस्था लागू की गई है। इसके पहले एसएमएस के जरिए भी रिपोर्ट भेजी जा रही हैं।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned