मॉल,चौपाटी और फास्ट फूड ठेले तत्काल प्रभाव से बंद, बाजार बंद की बात अफवाह,कलेक्टरों को आदेश जारी

नगरीय प्रशासन विभाग ने सभी जिला कलेक्टरों और नगरीय निकायों को जारी किया आदेश, नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए दिए निर्देश।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 19 Mar 2020, 04:12 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पहली कोरोना पॉसिटिव मरीज मिलने के बाद राज्य सरकार नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए लगातार अहम निर्णय ले रही है। गुरुवार को नगरीय क्षेत्रों में स्थित सभी मॉल,चौपाटी, बाजार एवं अन्य स्थलों जहां चाट-पकौड़ी, फास्ट फूड तथा अन्य खाद्य वस्तु के विक्रय के लिए अस्थायी ठेले आदि लगाये जाते हैं, उन्हें आगामी आदेश तक बंद रखने के आदेश दिए है।

साथ ही नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों, नगर पालिक निगम के आयुक्त और नगर पालिका एवं नगर पंचायतों के मुख्य नगर पालिक अधिकारियों को आदेश जारी करते हुए कड़ाई से इन आदेश का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। जिसमे कहा गया है कि नगरीय क्षेत्रों में स्थित छात्रावासों और छात्रों को किराये पर उपलब्ध कराए जाने वाले पी.जी. को भी खाली कराने अथवा उनमें निवास करने वाले छात्र-छात्राओं के बाहर आने- जाने वाले को हतोत्साहित किया जाए।

बाजार बंद होने की बात अफवाह
कलेक्टर ने साफ किया है की राजधानी रायपुर के सिर्फ समता कॉलोनी और चौबे कालोनी लॉक डाउन रहेंगे। सब्जी बाजार,राशन दुकान, मार्केट बंद नही होगी। साथ ही एसएसपी ने जानकारी देते हुए कहा की पुरे शहर में धारा 144 लागू किया गया है लेकिन कर्फ़्यू नही लगाया गया है। वही बाजार में अफवाह कि सभी दुकानें और सब्जी बाजार बंद हो रही है- इसपर अधिकारियों ने इसे नजरअंदाज किया, कहा-ऐसा कोई आदेश नही, डूमरतराई थोक सब्जी बाजार और शास्त्री बाजार अभी खुला है।

Click & Read More Chhattisgarh News.

छत्तीसगढ़ में कोरोना से निपटने सरकार ने दीपक को बनाया नोडल अधिकारी,स्वास्थ्य विभाग के भी बदले OSD

नेपाल से चरस लाकर बेचते थे राजधानी के युवाओं को, 20 लाख के माल के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी समितियों के पुनर्गठन की अधिसूचना जारी, पढ़े क्या बदलाव हुए

झूठे प्यार के वादे में फंसी नाबालिग, आरोपी नानी के घर ले जाकर किया रेप

COVID-19 Covid-19 in india
Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned