राज्य आपदा प्रबंधन की बैठक में CM भूपेश ने कोरोना वायरस से निपटने तैयारियों का लिया जायजा

कृषि और जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया गंभीरता को देखते हुए हम क्या कुछ तैयारी कर सकते हैं इस पर विस्तार से चर्चा हुई। साथ ही भीड़ को किस तरह से नियंत्रित किया जा सकता है। हॉस्पिटल में किस तरह से सुविधाएं बढ़ाई जा सकती है इन सभी मुद्दों में चर्चा हुई है।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 19 Mar 2020, 05:38 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पहली कोरोना पॉसिटिव मरीज मिलने के बाद राज्य सरकार नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए लगातार अहम निर्णय ले रही है। आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में उनके निवास कार्यालय में राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक आयोजित हुई।

राज्य आपदा प्रबंधन की बैठक के बाद कृषि और जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया गंभीरता को देखते हुए हम क्या कुछ तैयारी कर सकते हैं इस पर विस्तार से चर्चा हुई। साथ ही कहा भीड़ को किस तरह से नियंत्रित किया जा सकता है , हॉस्पिटल में किस तरह से सुविधाएं बढ़ाई जा सकती है इन सभी मुद्दों में चर्चा हुई है।

बैठक में यह भी तय हुआ की आपदा प्रबंधन के लिए जितनी भी राशि की जरूरत होगी वह दी जाएगी। साथ ही यह भी बताया गया की कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों के साथ भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात हुई है एवं बताया गया रोकथाम और बचाव ही इसका बड़ा उपाय हो सकता है।

आपको बता दें प्रधानमंत्री आज रात 8:00 बजे देश को संबोधित कर रहे हैं। होली के समय 12000 लोग बाहर गए और आए हैं, इन्हें आईडेंटिफाई करना बहुत मुश्किल है। आज की कैबिनेट स्थगित कर दी गई है। बैठक का समय आज प्रधानमंत्री के संबोधन के समय था इसलिए स्थगित किया गया।

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत, मुख्य सचिव आर.पी.मण्डल, अपर मुख्य सचिव वित्त अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री सुब्रत साहू, प्रमुख सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास गौरव द्विवेदी, स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक और राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की सचिव रीता शांडिल्य सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे ।

Click & Read More Chhattisgarh News.

मॉल,चौपाटी और फास्ट फूड ठेले तत्काल प्रभाव से बंद, बाजार बंद की बात अफवाह,कलेक्टरों को आदेश जारी

छत्तीसगढ़ को कोरोना के कहर से बचाने सरकार ने की अहम नियुक्तियां, स्वास्थ्य विभाग के बदले ओएसडी, दीपक अग्रवाल बनाए गए नोडल अधिकारी

Corona virus COVID-19 Covid-19 in india COVID-19 virus
Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned