scriptछत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से | COVID-19 vaccination begins in Chhattisgarh from 16 January | Patrika News

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से

locationरायपुरPublished: Jan 15, 2021 12:24:23 am

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार सुरक्षित टीकाकरण सुनिश्चित करें : सुब्रत साहू
प्रथम चरण में 2 लाख 67 हजार 399 हैल्थ केयर वर्कर्स को लगाए जाएंगे टीके

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से

रायपुर. पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा 16 जनवरी को कोरोना वायरस वैक्सीनेशन प्रोग्राम की लॉन्चिंग के बाद छत्तीसगढ़ में भी टीकाकरण की शुरुआत की जाएगी। प्रथम चरण में 2 लाख 67 हजार 399 हैल्थ केयर वर्कर्स को कोविड-19 टीका लगाया जाएगा। 16 जनवरी को टीकाकरण लॉन्चिंग दिवस पर केंद्र सरकार के साथ टू-वे-इंटरेक्शन के लिए मेडिकल कॉलेज रायपुर और महारानी अस्पताल जगदलपुर को चिह्नित किया गया है।

Bird Flu : छत्तीसगढ़ समेत राज्यों को पोल्ट्री फार्मों की जैव-सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश
मुुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार कोरोना वायरस टीकाकरण की सभी तैयारियां प्रदेश में पूरी कर ली गई हैं। छत्तीसगढ़ के प्रभारी मुख्य सचिव सुब्रत साहू ने मकर संक्रांति पर 14 जनवरी को मंत्रालय महानदी भवन में स्टेट स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में कोविड-19 टीकाकरण की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में प्रभारी मुख्य सचिव सुब्रत साहू ने अधिकारियों को मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार सुरक्षित टीकाकरण अभियान का क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। छत्तीसगढ़ को कोविशील्ड वैक्सीन की 3 लाख 32 हजार डोज मिली है। इनमें से प्रथम डोज के लिए कोविशील्ड वैक्सीन 13 जनवरी को 18 जिलों में भेज दी गई हैं।
ये भी पढ़ें…छत्तीसगढ़ में तीन वर्षों में मारे गए 216 नक्सली : सरकार
स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल के अनुसार छत्तीसगढ़ के जिलों में टीकों के वितरण, परिवहन और भंडारण की स्थिति की समीक्षा की। सुब्रत साहू ने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज जिलों को 28 दिनों बाद भेजी जाएगी। टीकाकरण के लिए चिह्नित हर व्यक्ति को टीके की दो डोज लगाई जाएगी। दूसरी डोज के लिए भी वैक्सीन का पर्याप्त स्टॉक रखना सुनिश्चित किया जाए।
ये भी पढ़ें…[typography_font:14pt;” >ये भी पढ़ें…Coronavirus: यूके से छत्तीसगढ़ आने वाले को रहना होगा 14 दिन होम आइसोलेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो