scriptउत्तर पुस्तिका जमा करने में टूटे कोविड नियम, महाविद्यालयों में उमड़ी छात्रों की भीड़ | Covid rules Broken in submitting answer Sheet of University Exam | Patrika News

उत्तर पुस्तिका जमा करने में टूटे कोविड नियम, महाविद्यालयों में उमड़ी छात्रों की भीड़

locationरायपुरPublished: Oct 04, 2020 03:42:29 pm

Submitted by:

CG Desk

– महाविद्यालय के बाहर डिब्बो में उत्तर पुस्तिका जमा करने का रविवि प्रबंधन ने दिया था निर्देश .- कोविड गाइड लाइन पालन करने की अपील की थी प्रबंधन ने .

रायपुर। कोरोना काल में चल रही पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की परीक्षा में उत्तर पुस्तिका महाविद्यालयों में रखे बॉक्स में रखने का निर्देश रविवि प्रबंधन ने परीक्षार्थियों को दिया था। उत्तर पुस्तिका जमा होने के पहले दिन ही राजधानी के महाविद्यालयों में उत्तर पुस्तिका जमा होने के दौरान कोविड गाइड लाइन के नियम टूटते हुए दिखे। उत्तर पुस्तिका जमा करने की होड़ में छात्र झुंड में खड़े और एक दूसरे को धक्का मुक्की करते हुए दिखे। कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन कर रहे छात्रों को मना करने वाला कोई भी शख्स महाविद्यालय परिसर में मौजूद नहीं थी।
रविवि प्रबंधन ने सावधानी बरतने के दिए थे निर्देश
रविवि प्रबंधन ने छात्रों को उत्तर पुस्तिका के संबंध में निर्देश जारी करने के दौरान अपील की थी, कि कोविड गाइड लाइन का पालन हो और किसी भी तरह से व्यववस्था ना खराब हो। रविवि प्रबंधन ने अधीनस्थ केंद्र प्रभारियों को उत्तर पुस्तिका बाक्स के बाहर सुरक्षाकर्मियों को खड़ा करने का निर्देश भी दिया था। रविवि प्रबंधन के निर्देश के बाद अधीनस्थ महाविद्यालयों और केंद्र प्रभारियों ने नियमों का पालन नहीं किया, जिस वजह से व्यवस्था अस्त व्यस्त हो गई।
छात्र कोविड गाइड लाइन का पालन करें
शनिवार को व्यवस्था चौपट होने की शिकायत मिलने पर पत्रिका ने रविवि प्रबंधन के जिम्मेदारों से बात की। रविवि प्रबंधन के अधिकारियों ने छात्रों को निर्देश दिया है, कि वे कोविड गाइड लाइन का पालन करें, अन्यथा महाविद्यालयों से उत्तर पुस्तिका बॉक्स को हटा दिया जाएगा। आपको बता दे कि पूर्व में भी उत्तर पुस्तिका वितरण के दौरान गाइड लाइन का उल्लंघन होने पर रविवि प्रबंधन ने उत्तर पुस्तिका वितरण का काम रोक दिया था।
उत्तर पुस्तिका जमा होने के दौरान केंद्रों में कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं हो रहा है। यह सूचना मिली है। केंद्र प्रभारियों को छात्रों को कोविड गाइड लाइन का पालन करवाने का निर्देश जारी किया जाएगा। इसके बाद भी व्यवस्था नहीं सुधरी तो व्यवस्था बंद कर दी जाएगी।
गिरिशकांत पांडेय, कुलसचिव, पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो