scriptBSP-जोगी कांग्रेस गठबंधन को मिला CPI का साथ, छत्तीसगढ़ के इन दो सीटों पर लड़ेगी चुनाव | CPI join BSP-Janta Congress Chhattisgarh alliance in CG polls | Patrika News

BSP-जोगी कांग्रेस गठबंधन को मिला CPI का साथ, छत्तीसगढ़ के इन दो सीटों पर लड़ेगी चुनाव

locationरायपुरPublished: Oct 14, 2018 12:22:16 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ में भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी के गठबंधन को एक और राजनीतिक दल का साथ मिल गया है।

lok sabha election 2019

अजीत जोगी ने जुलाई में ही बसपा सुप्रीमो मायावती को दिया था गठबंधन का प्रस्ताव

रायपुर. छत्तीसगढ़ में भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी के गठबंधन को एक और राजनीतिक दल का साथ मिल गया है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रमुख अजीत जोगी ने रविवार को अपने निवास सीपीआई के गठबंधन में शामिल होने की घोषणा की।
जोगी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि विधानसभा चुनाव में गठबंधन के तहत सीपीआई दो सीटों कोंटा और दंतेवाड़ा पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। खबरों के अनुसार सीपीआई को बसपा कोटे की दो सीटें दी गई हैं। बताया जा रहा है कि 13 अक्टूबर के छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान ही बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने सीपीआई के गठबंधन में शामिल होने पर सहमति जता दी थी। बतादें कि 2013 के विधानसभा चुनाव में कोंटा और दंतेवाड़ा सीटों पर गौर करें तो यहां सीपीआई दूसरे नंबर पर थी।
एक दिन पहले बिलासपुर पहुंची मायावती ने कहा कि केन्द्र में भाजपा को सत्ता में आने से रोकने से पहले यह जरूरी है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा को सत्ता से बाहर कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता हथियाने के लिए तमाम तरह के हथकड़ों और प्रलोभनों से भरा घोषणा पत्र लेकर आती है, जिससे सावधान रहना होगा।
छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी और बहुजन समाज पार्टी की 13 सरकंडा स्थित खेल परिसर में आयोजित आमसभा को सम्बोधित करते हुए मायावती ने कहा कि छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस के साथ बीएसपी के गठबंधन न करने के सम्बन्ध में कांग्रेस की स्थिति-खिसियानी बिल्ली खंभा नोंचे जैसी है। यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि भाजपा के दबाव और भय में आकर गठबंधन नहीं किया गया।
यह निराधार प्रचार है और इसे हमारी पार्टी के लोगों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए। मायावती ने कहा कि आप लोग अपने छोटे-मोटे साधनों से मुझे सुनने के लिए यहां पहुंचे, इसके लिए आभारी हूं। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव की घोषणा हो चुकी है। हमने इस चुनाव में जनता कांग्रेस के संस्थापक अजीत जोगी को अपना मुख्यमंत्री प्रत्याशी घोषित किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो