प्लाईवुड कारोबारी के पूर्व कर्मचारी ने ही कराई थी 50 लाख की डकैती, पुलिस ने चलती ट्रेन से 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

पॉश कॉलोनी देवेंद्रनगर में प्लाईवुड कारोबारी से लूटपाट करने वाले पांच आरोपी को पुलिस ने चलती ट्रेन में दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

रायपुर. राजधानी रायपुर के पॉश कॉलोनी देवेंद्रनगर में प्लाईवुड कारोबारी से लूटपाट करने वाले पांच आरोपी को पुलिस ने चलती ट्रेन में दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बदमाशों से लूट की रकम भी जब्त कर लिया है। बता दें कि प्लाईवुड कारोबारी बबलू शर्मा के पूर्व कर्मचारी मेलाराम ने 50 लाख की लूट कराई थी। पुलिस ने अशोक जाखड, प्रेम जाट, जय किशन गोदरा, गणेश जाट और भवर चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपी बीकानेर राजस्थान के रहने वाले है।

प्लाईवुड कारोबारी के पूर्व कर्मचारी ने ही कराई थी 50 लाख की डकैती, पुलिस ने चलती ट्रेन से 5 आरोपियों को गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक प्लाईवुड के कारोबार से जुड़े बबलू शर्मा त्रिमूर्ति नगर के क्षितिज अपार्टमेंट के बी ब्लॉक में फ्लैट नंबर 505 में रहते हैं। बबलू का प्लाईवुड के अलावा लेन-देन का कारोबार भी है। लेन-देन की राशि वसूलने के लिए उसने बजरंग शर्मा और रामरतन शर्मा को कलेक्शन एजेंट के रूप में रखा है। गुरुवार को फ्लैट में बजरंग और रामरतन थे। रात करीब 9.30 बजे चार युवक पहुंचे। पहले एक युवक ने फ्लैट का दरवाजा खटखटाया। बजरंग ने जैसे ही दरवाजा खोला, तो चारों लुटेरे कट्टा दिखाते हुए भीतर घुस गए। इसके बाद बजरंग और रामरतन की पिटाई करते हुए उन्हें कब्जे में ले लिया।

दोनों के हाथ-पैर और मुंह टेप से बांध दिया। इसके बाद लॉकर से 50 लाख रुपए निकालकर बैग में रख लिया। बजरंग के पर्स में रखे 14 हजार रुपए भी ले लिए। इसके बाद आरोपी भाग निकले। करीब 15 मिनट बाद किसी तरह बजरंग और शिवरतन ने खुद को छुड़ाया और बबलू को घटना की सूचना दी। इसके बाद रात करीब ढाई बजे पीडि़त देवेंद्र नगर थाने पहुंचे और घटना की शिकायत दर्ज कराई।

प्लाईवुड कारोबारी के पूर्व कर्मचारी ने ही कराई थी 50 लाख की डकैती, पुलिस ने चलती ट्रेन से 5 आरोपियों को गिरफ्तार

मोबाइल फ्रिज में रख दिया
आरोपियों ने घटना को काफी प्रोफेशनल तरीके से अंजाम दिया था। पहले एक व्यक्ति ने दरवाजा खुलवाया। जैसे ही बजरंग ने दरवाजा खोला, सीढ़ी की ओर से तीन और लुटेरे आ गए। और सीधे बजरंग के पेट में कट्टे के पिछले भाग से वार करते हुए फ्लैट के भीतर घुस गए। दो लोगों ने बजरंग को पकड़ लिया। उसका मोबाइल ले लिया। फिर उसके हाथ-पैर बांधने लगे। इस बीच रामरतन को भी दो लोगों ने पकड़ लिया। और उसके हाथ-पैर बांध दिए। उसके मुंह में टेप चिपका दिया।

इसके एक युवक दरवाजे पर खड़ा हो गया। फिर चाकू से लॉकर का एक पल्ला खोल लिया। दूसरा पल्ला खोलने के लिए बजरंग से चाबी मांगा। पूरी राशि बैग में भरने के बाद आरोपियों ने दोनों के मोबाइल को फ्रिज में रख दिया। इसके बाद फ्लैट से निकल गए। उनके जाने के बाद बजरंग और रामरतन किसी तरह जमीन पर घसीटते हुए फ्रिज के पहुंचे और मोबाइल बाहर निकालकर अपने परिचितों को बुलाया।और पुलिस के पास गए।

प्लाईवुड कारोबारी के पूर्व कर्मचारी ने ही कराई थी 50 लाख की डकैती, पुलिस ने चलती ट्रेन से 5 आरोपियों को गिरफ्तार

हवाला का पैसा होने का शक
बबलू और दोनों कलेक्शन एजेंट राजस्थान के रहने वाले हैं। बबलू पिछले दस दिन से अपने गांव गया था। बजरंग और रामरतन भी करीब 8 माह से रायपुर में हैं और बबलू के लिए वसूली का काम करते हैं। बबलू का वास्तविक कारोबार क्या है? यह पुलिस को भी अभी पता नहीं चल पाया है। चर्चा है कि पूरा पैसा हवाला का है, जो किसी दूसरे के पास जाना था, लेकिन नहीं दिया गया था।

आरोपियों को थी पूरी जानकारी
प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपियों को बबलू के एजेंटों के पास मोटी रकम होने की पूरी जानकारी थी। इसलिए आरोपी सीधे फ्लैट में घुसे और करीब 15 मिनट में लूटकर फरार हो गए।

पांचवीं में मंजिल में हुई घटना
पीडि़त शिक्षित अपार्टमेंट की पांचवीं मंजिल में रहते हैं। सुरक्षा गार्ड राजवीर पंडित का कहना था कि चार युवक करीब 9 बजे आए थे। रजिस्ट्रर में एंट्री नहीं किए और चले गए। इसके बाद करीब आधे घंटे बाद लौटे और फिर चले गए।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned