सर्विस सेंटर के कर्मचारी ने महिला के मोबाइल से चुराया डाटा, फिर FB पर दोस्ती कर बोला- अगर ये खास तस्वीरें कर दूं वायरल

सर्विस सेंटर के कर्मचारी ने महिला के मोबाइल से चुराया डाटा, फिर FB पर दोस्ती कर बोला- अगर ये खास तस्वीरें कर दूं वायरल
सर्विस सेंटर के कर्मचारी ने महिला के मोबाइल से चुराया डाटा, फिर FB पर दोस्ती कर बोला- अगर ये खास तस्वीरें कर दूं वायरल

Bhawna Chaudhary | Updated: 12 Oct 2019, 11:39:59 AM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

हैकिंग-डेटा लीक को लेकर आए दिन कई खबरें सामने आती रहती हैं। छत्तीसगढ़ में भी ऐसा मामला सामने आया है जिसमे एक सर्विस सेंटर के कर्मचारी ने महिला के मोबाइल से डाटा चुरा लिए।

हैकिंग-डेटा लीक को लेकर आए दिन कई खबरें सामने आती रहती हैं। छत्तीसगढ़ में भी ऐसा मामला सामने आया है जिसमे एक सर्विस सेंटर के कर्मचारी ने महिला के मोबाइल से डाटा चुरा लिए। फिर फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर दोस्ती कर ली फिर जो हुआ...

यह मामला कोरबा जिले का है। शहर के एक प्रतिष्ठित व्यापारी के पत्नी की मोबाइल से निजी तस्वीरें चोरी कर 10 लाख रुपए मांगने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से एक पेन ड्राइव और मोबाइल फोन जब्त किया है। इसमें महिला की निजी तस्वीरें हैं।

सीएसपी राहुल देव शर्मा ने बताया कि लगभग दो माह पहले सैमसंग कंपनी का एक मोबाइल गिरकर टूट गया था। मोबाइल में महिला के निजी संबंधों की तस्वीरें थी। महिला ने मोबाइल को बनाने के लिए कंपनी की सर्विसिंग सेंटर में दिया था। यहां से सर्विस सेंटर में काम करने वाले एक कर्मचारी ने महिला के मोबाइल से डाटा चोरी कर लिया था। इसमें कुछ निजी तस्वीरें भी थी। कर्मचारी ने महिला के बारे में पतासाजी किया।

पता चला है कि महिला शहर के प्रतिष्ठित परिवार से ताल्लुक रखती है। कर्मचारी ने महिला की फेसबुक पर तलाश की। उससे दोस्ती किया फिर तस्वीर के बारे में मैसेंजर पर संदेश भेजकर बताया। पहले तो महिला को भरोसा नहीं हुआ। तब कर्मचारी ने चेहरा काटकर महिला की आधी तस्वीर भेज दी। इंटरनेट कॉलिंग के जरिए महिला की आवाज में बातचीत भी किया। महिला से 10 लाख रुपए की मांग की। महिला डर गई। महिला के पति ने कोतवाली थाने में घटना की सूचना दी।

पुलिस केस दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही थी। इस में मामले में दो आरोपी को गिरफ्तार किया है। इसमें दुर्गेश पटेल उम्र 19 साल निवासी बांधाखार पाली, वर्तमान निवासी तुलसीनगर कोरबा और सुभाष पटेल उम्र 22 निवासी ढोढ़ीपारा शामिल है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। दोनों को रिमांड पर जेल भेज दिया है।

पुलिस ने बताया कि ब्लैकमेलिंग के लिए दुर्गेश ने ऑनलाइन वेबसाइट ओएलएक्स पर बिलासपुर के एक युवक से सेकेंड हैंड मोबाइल 800 रुपए में खरीदा था। इस हैंडसेट में दूसरे के नाम का सिम उपयोग करता था। इस मोबाइल से इंटरनेट कॉलिंग और मैसेज करता था।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned