लॉकडाउन में शराब नहीं मिलने पर स्प्रिट पीने वाले तीसरे शख्स ने तोड़ा दम, दो की पहले हो चुकी है मौत

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लॉकडाउन में स्प्रिट पीने वाले तीसरे शख्स की शुक्रवार को मौत हो गई। तीसरे व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही थी।

By: Ashish Gupta

Published: 03 Apr 2020, 03:40 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लॉकडाउन (Lockdown in Chhattisgarh) में स्प्रिट पीने वाले तीसरे शख्स की शुक्रवार को मौत हो गई। तीसरे व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही थी। वह वेंटिलेटर पर था। पुलिस मृतकों को स्प्रिट देने वाले की तलाश में जुटी हुई है।

राजधानी के गोलबाजार इलाके में लॉकडाउन में शराब नहीं मिलने के कारण गोलबाजार के बांसटाल इलाके में तीन दोस्तों ने मंगलवार को स्प्रिट पी लिया था। दो की स्प्रिट पीने से बुधवार को मौत हो गई। शासन के आदेश से 7 अप्रैल से शराब की दुकानें बंद हैं।

ये है पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक बांसटाल में रहने वाले असगर हुसैन (42), दिनेश समुद्रे (45) और अजय कुंजाम (40) दोस्त हैं। मंगलवार को तीनों ने शराब की कमी पूरी करने के लिए स्प्रिट पी लिया और अपने-अपने घर चले गए। शाम होते ही असगर की तबीयत बिगड़ गई।

पेट में दर्द और उल्टी से वह परेशान हो गया। परिजन उसे आंबेडकर अस्पताल ले गए। वहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। सीएसपी कोतवाली डीसी पटेल के मुताबिक पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टरों ने प्रारंभिक रिपोर्ट में स्प्रीट के चलते अंदरूनी अंग क्षतिग्रस्त होने की जानकारी दी है।

जानकारी के मुताबिक बुधवार को सुबह करीब 7 बजे दिनेश सोकर उठा तो उसकी भी तबीयत बिगड़ने लगी। उसे उल्टी और बेचैनी महसूस होने लगी। परिजनों ने उसे अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस को बुलाया, लेकिन एंबुलेंस में जाने से पहले ही उसकी मौत हो गई। करीब एक घंटे बाद अजय भी सोकर उठा। उसे भी तेज पेट दर्द होने लगा।

उसकी हालात देखकर परिजन उसे तत्काल डीकेएस में ले गए। वहां डॉक्टरों ने प्रारंभिक जांच में खतरनाक तरल पदार्थ पीने से उसकी हालात बिगड़ने की जानकारी दी। मृतक असगर आंबेडकर अस्पताल के पास फल का ठेला लगाता था। दिनेश नगर निगम में सफाईकर्मी था और अजय फिलहाल बेरोजगार था। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है।

घर से बरामद हुआ स्प्रिट
बांसटाल में एक ही मोहल्ले में तीन लोगों की मौत होने से हड़कंप मच गया। मृतक के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा कराया। इसके बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पूछताछ के दौरान अजय की पत्नी के मुताबिक तीनों ने बैठकर कुछ पिया था। उसने घर में रखी स्प्रिट की दो बोतल और डिस्पोजल को दिखाया।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned