scriptLockdown में भी अपराधी सक्रिय, रोजाना हो रही लूट, चोरी, मारपीट और रंगदारी की वारदातें | Crime in Lockdown Raipur: Loot, theft, crime during Raipur Lockdown | Patrika News

Lockdown में भी अपराधी सक्रिय, रोजाना हो रही लूट, चोरी, मारपीट और रंगदारी की वारदातें

locationरायपुरPublished: Sep 24, 2020 03:33:13 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

लॉकडाउन (Lockdown in Raipur) के दौरान भी जिले में चोरी, लूट, रंगदारी व मारपीट की वारदात (Crime in Lockdown Raipur) खुलेआम हुई। इन घटनाओं के बाद पुलिसकर्मियों ने केस तो दर्ज कर लिया, लेकिन मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई।

रायपुर. लॉकडाउन (Lockdown in Raipur) के दौरान भी जिले में चोरी, लूट, रंगदारी व मारपीट की वारदात (Crime in Lockdown Raipur) खुलेआम हुई। इन घटनाओं के बाद पुलिसकर्मियों ने केस तो दर्ज कर लिया, लेकिन मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई। लॉकडाउन में ड्यूटी का बहाना बनाकर जिम्मेदार आरोपियों के खिलाफ जांच करने की बात कह रहे हे। पुलिस अधिकारियों की यह कार्रवाई आरोपियों के हौसले बुलंद कर रही है।

मोबाइल लुटेरे बनी चुनौती
कोविड काल में मोबाइल लुटेरे पुलिसकर्मियों के लिए चुनौती बने हुए है। आरोपी दो पहिया गाड़ी से वारदात को अंजाम देने और गलियों में गुम हो जाते है। कई बार आरोपी मदद के नाम पर पीडि़त को अपना निशाना बनाते है और वारदात को अंजाम देते है। दो दिन के अंदर आरेापियों ने जिले में 3 वारदातों को अंजाम दिया है। ये सभी वारदाते अलग-अलग थानाक्षेत्र में हुई है। इन आरोपियों की तलाश पुलिसकर्मी कर रहे हैं।

गड्ढा खोदने पर मारपीट
डीडी नगर इलाके में गड्ढा खोद रहे युवक को आरोपियों ने रंगदारी दिखाते हुए मारपीट कर दी। आरोपियों ने पहले युवक को गाली दी, युवक ने मना किया तो आरोपियों ने पास में रखे धारदार हथियार से वार कर दिया। घायल युवक साथियों की मदद से अस्पताल पहुंचा और उपचार कराने के बाद डीडी नगर पुलिस को सूचना दी। इस घटना के आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

महिलाओं से गाली-गलौज
गोल बाजार थानाक्षेत्र के राजीव आवास के पास धारदार हथियार लेकर युवक ने महिलाओं के साथ गाली-गलौज की। युवक ने मना किया तो आरोपी ने धारदार हथियार निकाल विवाद करने लगा। पीडि़त ने आरोपी की शिकायत गंज पुलिस को की है। पुलिस ने मामलें में अब तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है।

सटोरी और जुआरी सक्रिय
आईपीएल शुरू होते ही लॉकडाउन के सीजन में सटोरी और जुआरी राजधानी में सक्रिय हो गए है। आरोपी होटलों में या किराए के मकान से कारोबार को अंजाम दे रहे है और जुआ खेल रहे हे। पिछले दो दिन में रायपुर पुलिस के अधिकारियों ने चार ठिकानों में रेड मारकर दो दर्जन जुआरी और आईपीएल सटोरी पकड़ा है। इन आरोपियों से लाखों रुपए जब्त हुए है। रायपुर में हर दिन करोड़ो रुपए का दांव सटे में लगता है। ये आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

पीड़ितों की मौजूदगी में चोरी
सिविल लाइन थानाक्षेत्र के विनोवा भावे नगर में निवासरत मकान में पीडि़त परिवार की मौजूदगी में चोरों ने वारदात को अंजाम देकर 4 मोबाइल पार कर दिया। पीड़ित परिवार ने सिविल लाइन पुलिस में शिकायत की हे। आरोपी की शिनाख्त अब तक पुलिस महकमें के अधिकारी नहीं कर पाए है।

रायपुर एएसपी लखन पटले ने कहा, लॉकडाउन के साथ अपराधियों की गतिविधियों पर भी हमारी नजर है। लूट, चोरी और रंगदारी के कई आरोपियों को पकड़कर पुलिसकर्मियों ने जेल भेजा है। पेंडिंग वारदातों को जल्द सुधार लिया जाएगा। हिदायत के बाद भी नहीं सुधरने वाले गंभीर आरोपियों को शहर के बाहर किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो