सावधान! मोबाइल में भेजे इस लिंक पर क्लिक करते ही बैंक अकाउंट से कट जाएंगे पैसे

सावधान! मोबाइल में भेजे इस लिंक पर क्लिक करते ही बैंक अकाउंट से कट जाएंगे पैसे

Ashish Gupta | Publish: Jul, 20 2019 07:56:20 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

Crime in Raipur: रायपुर में ओएलएक्स के जरिए ठगी (OLX Scam) का मामला सामने आया है।

रायपुर. अगर आप ऑनलाइन खरीदी-बिक्री करते हैं तो सावधान हो जाएं। दरअसल, रायपुर में ओएलएक्स के जरिए ठगी का मामला (Crime in Raipur) सामने आया है। बतादें कि बीते एक हफ्ते में ओएलएक्स के जरिए ठगी (OLX Scam) का यह दूसरा मामला है। लगातार ठगी के मामले सामने आने के बाद भी लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं।

राशनकार्ड के नवीनीकरण को लेकर मिल रही ये सुविधा, कार्डधारक जरूर पढ़ें ये खबर

दरअसल, एक युवक ने अपना कैमरा बेचने के लिए विज्ञापन दिया था। ठग ने कैमरा खरीदने का झांसा देकर एक लिंक भेजा। लिंक में क्लीक करते ही उसके बैंक खाते से दो बार में 16 हजार रुपए निकल गए। शिकायत मिलने पर पुलिस ने अपरध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

बारिश के बाद सब्जियों के दाम छू रहे आसमान, गरीबों की थाली से हरी सब्जी गायब

पुलिस के मुताबिक पुरानी बस्ती का रहने वाले शुभम अग्रवाल ने अपने निकॉन कैमरा को बेचने के लिए ऑनलाइन खरीदी-बिक्री करने वाली वेबसाइट ओएलएक्स में विज्ञापन दिया था। विज्ञापन देखकर एक व्यक्ति ने फोन किया। और कैमरा खरीदने की इच्छा जाहिर की।

राशनकार्ड नवीनीकरण का चल रहा था काम, अचानक पहुंच गए मंत्री जी और फिर..

आठ हजार रुपए में कैमरे का सौदा हो गया। इसके बाद आरोपी ने ऑनलाइन भुगतान करने का झांसा देकर शुभम से उसका मोबाइल नंबर पूछा। शुभम ने अपना मोबाइल नंबर बताया। कुछ देर बाद आरोपी ने मोबाइल में एक लिंक भेजा और उसे क्लिक करने के लिए कहा। लिंक पर क्लिक करते ही उसके बैंक खाते से आठ हजार रुपए का आहरण हो गया।

राशन दुकान में धांधली का बड़ा खुलासा, वीडियो में देखिए एेसे होता है पूरा खेल

शुभम ने उसे फोन करके कहा कि पैसा आने के बजाय मेरे खाते से राशि निकल गई है। इसके बाद आरोपी ने दोबारा कॉल किया और लिंक भेजते हुए कहा कि इसमें क्लिक करने से पैसे वापस मिल जाएंगे। शुभम ने फिर उसमें क्लिक किया। इसके बाद उसके खाते से 8 हजार रुपए और निकल गए। फिर आरोपी ने अपना मोबाइल बंद कर लिया। इसकी शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।Crime in Raipur

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned