scriptआधी रात ज्वेलरी दुकान में चोरों ने की सेंधमारी, फिर कर दिया 4 लाख का माल पार | Crime in Raipur: Theft in jewellery shop | Patrika News

आधी रात ज्वेलरी दुकान में चोरों ने की सेंधमारी, फिर कर दिया 4 लाख का माल पार

locationरायपुरPublished: Jul 17, 2019 08:16:01 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Crime in Raipur: रायपुर के राजेंद्र नगर के अमलीडीह में चोरों ने चोरी की (Theft in jewellery shop) वारदात को अंजाम दिया है।

Theft in jewellery shop

Crime in Raipur: Theft in jewellery shop

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के राजेंद्र नगर के अमलीडीह में चोरों ने चोरी की (Crime in Raipur) वारदात को अंजाम दिया है। एक ज्वेलरी शॉप की दीवार तोड़कर करीब चार लाख रुपए के जेवर व नकदी लेकर (Theft in jewellery shop) फरार हो गए। चोरों ने दुकान के बगल में स्थित खाली प्लाट की दीवार की आड़ लेकर सेंधमारी की। इसके बाद माल लेकर फरार हो गए। इससे पहले भी अमलीडीह मार्ग में स्थित सराफा दुकान में चोरी हो चुकी है। उसका अब तक खुलासा नहीं हो पाया है।

पिता के कुकर्मों से नाबालिग बेटी हुई प्रेग्नेंट, डरा-धमकाकर बार-बार करता था गंदा काम

पुलिस के मुताबिक अमलीडीह मुख्यमार्ग में स्थित पलक ज्वैलर्स में अज्ञात चोरों ने धावा बोला। दुकान की दीवार को सब्बल से खोदकर करीब 10 इंच चौड़ा छेद बनाया। फिर उसके जरिए दुकान के भीतर प्रवेश किया। दुकान में रखे 8 किलो चांदी के जेवर, 15 ग्राम सोने के जेवर, 30 हजार नगद सहित कुल 3 लाख 94 हजार रुपए चोरी करके ले गए। दोपहर में दुकान खुली, तब घटना की जानकारी हुई। मामले की सूचना पर राजेंद्र नगर पुलिस मौके पर पहुंची। अपराध दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

लव मैरिज करने पर बहन का दुश्मन बन गया भाई, जीजा पर चाकू से किया जानलेवा हमला

आसानी से टूट गई दीवार
मेनरोड स्थित ज्वेलरी के बगल में बड़ा खाली प्लाट है, जिसमें लोग कचरा फेंकते हैं। इसमें दीवार बनी है। इसकी आड़ लेकर अज्ञात चोरों ने रात में दुकान की दीवार खोदा। दुकान की दीवार ईंट और मिट्टी से बनी है। इस कारण आसानी से दीवार टूट गई। दीवार में छेद का आकार 10 इंच है, जिसमें से पतला-दुबला नाबालिग ही आर-पार हो सकता है। आशंका है कि किसी नाबालिग को दुकान के भीतर भेजा गया था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

पहले भी हो चुकी है चोरियां
अमलीडीह के एक अन्य सराफा दुकान में पिछले साल भी चोरी हुई थी। अमलीडीह चौक में स्थित दुकान का ताला तोड़कर लाखों रुपए का माल ले गए थे। इस मामले में आरोपी आज तक पकड़े नहीं जा सके हैं। इसके अलावा सराफा कारोबारी से लूट की घटना भी हुई थी।

अजीबोगरीब चोरी, जानकर आप नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी, चोरों ने चुराया 40…

नया गिरोह सक्रिय
दीवार तोड़कर चोरी करने की कई घटनाएं गुढिय़ारी और उरला इलाके में हो चुकी है। राजेंद्रनगर इलाके में पहली बार सेंधमारी करके चोरी की घटना हुई है। चोरों का यह नया गिरोह है, जो सक्रिय हो गया है।

CCTV कैमरा नहीं
ज्वेलरी दुकान और आसपास के प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरा नहीं मिला है। इससे संदिग्ध चोरों का फुटेज भी पुलिस को नहीं मिल पाया है। दुकान के भीतर भी सीसीटीवी कैमरा नहीं मिला है। राजेंद्र नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Crime in Raipur से जुड़ी खबरें यहां पढ़िए

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो