scriptझांकी विसर्जन के दौरान युवक की हत्या के चार आरोपी पकड़े गए | criminal arrested in Raipur Ganesh jhanki Chhattisgarh | Patrika News

झांकी विसर्जन के दौरान युवक की हत्या के चार आरोपी पकड़े गए

locationरायपुरPublished: Sep 27, 2018 09:24:03 pm

झांकी विसर्जन के दौरान युवक की हत्या के चार आरोपी पकड़े गए

crime in raipur

झांकी विसर्जन के दौरान युवक की हत्या के चार आरोपी पकड़े गए

गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान बैजनाथपारा में विवाद के बाद एक युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से एक पुराना अपराधी है। आरोपियों के पास हत्या में इस्तेमाल चाकू बरामद कर लिया है। आरोपी डेयर जोन झांकी तात्यापारा से जुड़े हैं। मामले को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर झुलसा लिया। घटना के समय मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपियों को तत्काल पकड़ लिया।

पुलिस के मुताबिक मंगलवार की रात गणेश प्रतिमा विर्सजन के दौरान डेयर जोन की झांकी भी निकली थी। झांकी बैजनाथपारा की ओर से निकल रही थी। इस दौरान आर्यसमाज मंदिर के पास मोहम्मद जुबेर चांगल, अरशद, शादब, राजिक का झांकी के साथ चल रहे अतुल तलमले, सुमेर सिंह ठाकुर उर्फ गोलू, विवेक सिन्हा उर्फ पिंटू और अमित बावरिया से मामूली विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद ने तूल पकड़ा लिया और दोनों पक्षों में जमकर मारपीट होने लगी।
इस बीच दोनों पक्षों से चाकूबाजी शुरू हो गई। इसमें जुबेर पर तीन-चार वार हुए। इससे उससे गंभीर चोटें आई। अरशद पर चाकू से वार किया गया। दूसरे पक्ष के युवकों को भी चोटें आईं। गंभीर चोट लगने के कारण जुबेर के शरीर से काफी खून बहने लगा। मारपीट के बाद अतुल और उसके साथी भाग निकले। बाद में जुबेर और अरशद को आंबेडकर अस्पताल ले गए। इस बीच जुबेर की मौत हो गई। अरशद का उपचार चल रहा है।
सीसीटीवी फुटेज की मदद से पहुंचे आरोपी तक घटना के बाद सभी आरोपी फरार हो गए थे। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला। इसमें अतुल और उसके दोस्त नजर आए। इसके बाद पुलिस ने अतुल को उठाया और उससे पूछताछ की। बाद में सभी आरोपियों को पकड़ लिया गया। अतुल का पुराना आपराधिक रिकार्ड भी है।
दूसरे दिन भी चाकूबाजी, एक युवक गंभीर

मंगलवार को बैजनाथपारा में एक युवक की हत्या के बाद बुधवार की रात पुरानी बस्ती इलाके में एक और चाकूबाजी हो गई। गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए निकली झांकी में शामिल एक युवक ने मोहल्ले के युवक को चाकू मार दिया और भाग निकला। घायल युवक की हालत गंभीर है। उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक पुरानी बस्ती कुशालपुर के संतोषी चौक से मलसाय तालाबपारा का झांकी विसर्जन जुलूस निकल रहा था। चौक के पास प्रताप कुमार बरुआ झांकी देख रहा था। इसी दौरान गोलू नाम का एक युवक मौके पर पहुंचा। और उससे विवाद करने लगा। और गाली-गलौज करते हुए पेट और गले में चाकू मार दिया। चाकू लगने से प्रताप की अतडिय़ां बाहर आ गई। हमला करने के बाद गोलू मौके से अपनी बाइक लेकर भागने लगा। आसपास के लोगों ने उसे पकडऩे की कोशिश की, तो वह बाइक छोड़कर फरार हो गया। उसके एक साथी को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। गुंडागर्दी पर रोक नहीं
चाकूबाजी और गुंडागर्दी पर रोक नहीं लग रही है। मंगलवार-बुधवार को पुरानी बस्ती इलाके में आधा दर्जन बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा था। सभी के पास चाकू मिले थे। इसके बावजूद संतोषी चौक पर घटना हो गई। पुलिस देर रात तक अड्डेबाजी करने वालों के खिलाफ अभियान नहीं चला रही है। साथ ही आवारा किस्म के युवकों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई भी नहीं हो रही है। इसके चलते घटनाएं लगातार हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो