scriptपंद्रह दिन बाद खुलने से राशन दुकानों में भीड़, सैकड़ों लोग बिना राशन लिए ही लौटे वापस | Crowd due to opening of ration shop after 15 days | Patrika News

पंद्रह दिन बाद खुलने से राशन दुकानों में भीड़, सैकड़ों लोग बिना राशन लिए ही लौटे वापस

locationरायपुरPublished: Aug 08, 2020 09:19:01 pm

Submitted by:

CG Desk

– दुकानों की टाइमिंग सुबह 9 बजे से 3 बजे तक ही दी गई है।

पंद्रह दिन बाद खुलने से राशन दुकानों में भीड़, सैकड़ों लोग बिना राशन लिए ही लौटे वापस

पंद्रह दिन बाद खुलने से राशन दुकानों में भीड़, सैकड़ों लोग बिना राशन लिए ही लौटे वापस

रायपुर। पंद्रह दिन बाद राजधानी की राशन दुकानें खुलीं थी। जिसके बाद राशन दुकानों में एकाएक भीड़ी उमड़ पड़ी। कई दुकानदारों ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए मार्र्किंग तो की थी लेकिन कुछ के दुकानों में लापरवाही भी देखने को मिली। कारण यह है कि रायपुर और बिरगांव में बीते पंद्रह दिन से राशन दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया गया था। तब से राशनकार्डधारियों को खाद्यान्न का वितरण नहीं किया गया है। अब स्थिति एेसी है कि लोग राशन दुकानों में टूट पड़े हैं और दुकानों की टाइमिंग सुबह 9 बजे से 3 बजे तक ही दी गई है। निर्धारित समय में सिर्फ 40 कार्डधारियों को ही खाद्यान्न का वितरण हो पाता है। एेसे में अधिकांश कार्डधारियों को खाली हाथ वापस लौटना पड़ रहा है।
बीत माह का भी इस माह करना है वितरण
राज्य शासन के निर्देशानुसार बीते माह का पेंडिंग खाद्यन्न वितरण इसी माह करना है। एेसे में समय के अभाव में कार्डधारियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। एेसे में दुकान संचालकों ने समय बढ़ाने की मांग की है।
पहले खुलती थी आठ घंटे
दुकान संचालकों ने बताया कि दुकान खोलने के बाद साफ सफाई सेनिटाईजेशन करने में एक घंटे का समय लग जाता है। इसके बाद सोशल डिस्टेसिंग व्यवस्था करने में भी समय लगता है। एेसे में महज पांच घंटे ही वितरण हो पाता है। समय की पाबंदी होने के कारण चाह कर भी सभी को खाद्यन्न वितरण नहीं हो पाता।
बीते माह का भी वितरण किया जा रहा है। एेसे में समय कम पड़ रहा है। प्रशासन से मांग की गई है कि समय दो घंटे और बढ़ाया जाए जिससे सभी कार्डधारियों को वितरण किया जा सके।
नरेश बाफना, अध्यक्ष, पीडीएस संघ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो