scriptLockdown in Raipur: लॉकडाउन में छूट मिलते फिर सामने आई लापरवाही, सड़कों पर उमड़ी भीड़ | Crowd gathering on the roads after relaxed amid lockdown in Raipur | Patrika News

Lockdown in Raipur: लॉकडाउन में छूट मिलते फिर सामने आई लापरवाही, सड़कों पर उमड़ी भीड़

locationरायपुरPublished: May 07, 2021 11:29:12 am

Submitted by:

Ashish Gupta

Lockdown in Raipur: शहर में लॉकडाउन (Lockdown) के बीच थोड़ी छूट मिलते ही लोग घर से निकल पड़े। सड़कों पर भीड़ नजर आई वहीं प्रतिबंध के बावजूद कुछ सुपर बाजार शटर खोलकर सामान बेचते नजर आए।

crowd_in_lockdown.jpg

रायपुर. शहर में लॉकडाउन के बीच थोड़ी छूट मिलते ही लोग घर से निकल पड़े। सड़कों पर भीड़ नजर आई वहीं प्रतिबंध के बावजूद कुछ सुपर बाजार शटर खोलकर सामान बेचते नजर आए। गली-मोहल्लों में किराना दुकान के अलावा मोटर मैकेनिक, बैंक, आटा चक्की और स्टेशनरी की दुकान खुली नजर आई।

राजधानी के अलग-अलग स्थानों में कुछ दुकानें खुली थी, लेकिन सड़कों पर लोगों की आवाजाही पहले से ज्यादा दिखी। राजधानी के मालवीय रोड, जीई रोड, स्टेशन रोड, जयस्तंभ चौक, एमजी रोड, स्टेशन रोड आदि प्रमुख मार्गों में पहले की तुलना में ज्यादा वाहन नजर आएं। फल-सब्जी और ठेलों पर चलने वाले कारोबार का समय 2 बजे ही रखा गया है, वहीं बाकी अन्य ट्रेड जैसे किराना, वाहन रिपेयरिंग, स्टेशनरी, कृषि संबंधित सेवाएं आदि के लिए शाम 5 बजे तक छूट दी गई है।
crowd_amid_lockdown.jpg

समय से पहले बंद करेंगे कृषि दुकान
रायपुर मशीनरी मर्चेंट एसोसिएशन ने कृषि उपकरण एवं संबंधित दुकानें सुबह 10 से शाम 4 बजे तक ही खोलने का निर्णय लिया है। एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र जग्गी ने बताया कि शासन ने शाम 5 बजे तक अनुमति दी है, लेकिन कारोबारियों ने दुकानें 4 बजे ही बंद करने का निर्णय लिया है।

प्राइवेट बैंक बंद रहे, सरकारी खुले
छूट के पहले दिन कई प्राइवेट बैंक बंद रहे, वहीं सरकारी बैंक खुले रहे। सरकारी बैंकों में 50 फीसदी स्टाफ के साथ काम-काज किया गया। स्टाफ में इन दिनों सबसे ज्यादा दबाव चेक क्लियरेंस का देखने को मिल रहा है।

shop_in_lockdown.jpg

पहले दिन सिर्फ 8 रजिस्ट्री
छूट के बाद पहले ही दिन सिर्फ आठ रजिस्ट्री ही हो पाईं। दो उप पंजीयक के अलावा 7 से 8 कर्मचारी ही रजिस्ट्री कार्यालय पहुंचे थे। रजिस्ट्री के दौरान दो पक्षकार, दो गवाह, एक दस्तावेज लेखक, एक एडवोकेट, कंप्युटर आपरेटर और एक उप पंजीयक की उपस्थिति जरूरी होती है। उप पंजीयन बीएस नायक ने बताया कि पहला दिन था इसलिए कम रजिस्ट्री हुई है। सोमवार से स्थिति सामान्य होने की संभावना है।

किराना में महंगाई और मुनाफाखोरी
किराना सामानों की कीमतो में महंगाई और मुनाफाखोरी कम नहीं हो रही है। थोक कारोबारियों का कहना है कि दो से तीन दिनों में स्थिति सामान्य हो सकती है। एक साथ दुकानें खुलने के बाद कीमतें कम होगी। चिल्हर में राहर दाल अभी भी 100 रुपए के पार बनी हुई है। तेलों की कीमतों से राहत नहीं मिल पाई है। 1 किलो का पैकेट 130 से बढ़कर 160 रुपए पहुंच चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो