scriptलॉकडाउन के पहले शराब खरीदने उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां | Crowds gathered to buy liquor before lockdown in Raip | Patrika News
रायपुर

लॉकडाउन के पहले शराब खरीदने उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

राजधानी में सोमवार से लॉकडाउन (Lockdown in Raipur) में लगाने से पहले शराब दुकानों (Crowd in Liquor Shops) में भीड़ उमड़ पड़ी। शराब दुकानों पर बांस-बल्ली लगाई गई, लेकिन यहां आने वाले बिना मास्क लगाए और एक-दूसरे से बिना शारीरिक दूरी बनाए ही शराब खरीदते रहे।

रायपुरSep 21, 2020 / 01:22 pm

Ashish Gupta

liquor.jpg
रायपुर. राजधानी में सोमवार से लॉकडाउन (Lockdown in Raipur) में लगाने से पहले शराब दुकानों (Crowd in Liquor Shops) में भीड़ उमड़ पड़ी। शराब दुकानों पर बांस-बल्ली लगाई गई, लेकिन यहां आने वाले बिना मास्क लगाए और एक-दूसरे से बिना शारीरिक दूरी बनाए ही शराब खरीदते रहे।
लॉकडाउन खुलने के दौरान प्रत्येक शराब दुकान पर नियमों का पालन कराने के लिए प्रशासन ने पुलिस जवानों की तैनाती की थी। किसी भी शराब दुकान पर पुलिस का एक सिपाही तक तैनात नहीं था। रविवार की शाम को शराब लेने के लिए लोग उमड़ पड़े थे, लेकिन अधिकतर लोग बिना मास्क लगाए ही शराब की खरीदी कर रहे थे। दूसरी ओर जिन दुकानों में कम भीड़ थी, वहां भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था।

होती है जमकर तस्करी
हर बार लॉकडाउन के दौरान शराब की कालाबाजारी जमकर होती है। स्टेशन रोड, वीआईपी रोड, गुढिय़ारी, सड्डू और खरोरा जैसे इलाकों में बड़े पैमाने में शराब की तस्करी होती है। लॉकडाउन के पहले शराब खरीदने वाले एक साथ दो-दो तीन-तीन पेटी शराब खरीदते नजर आए। यह शराब फिर ओवररेट में लॉकडाउन के दौरान बेची जाती है।

जिले में प्रत्येक दिन 14 करोड़ रुपये की बिक रही शराब
रायपुर शहर समेत ग्रामीण क्षेत्र में प्रति दिन 14 करोड़ रुपये की अंग्रेजी और देसी शराब बिक रही है। लॉकडाउन के पहले तकरीबन यह आंकड़ा 18 करोड़ पहुंच गया है।

फाफाडीह शराब दुकान में भीड़
फाफाडीह शराब दुकान के सामने भीड़ के कारण शाम को कई बार रोड़ जाम हो गई। इसके अलावा रेलवे स्टेशन, लाखेनगर, भनपुरी, गोगांव, संतोषी नगर, पंडरी समेत अन्य शराब दुकानों में मदिरा प्रेमियों की भीड़ नियमों को तार-तार करती दिखी।

हीरापुर शराब दुकान में लापरवाही
यहां गार्ड और पुलिस कर्मी तैनात रहते थे। ट्रांसपोर्ट एरिया के नजदीक होने की वजह से यहां भारी भीड़ होती है। इस बीच अब यहां नियमों का पालन कराने के लिए प्लेसमेंट कर्मचारी भी असफल हैं, क्योंकि वे ओवररेट में शराब देने के विवाद में ग्राहकों से उलझे रहते हैं।

आमानाका में भीड़ पर बेकाबू
आमानाका में मदिरा प्रेमियों की भीड़ जुटी हुई थी, लेकिन वहां उन्हें कोई रोकने-टोकने वाला नहीं था। यहां तो शारीरिक दूरी के मायने ही नहीं नजर आए। बिना मास्क लगाए ही वहीं शराब भी पीने में जुटे रहे।

रायपुर कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन ने कहा, लॉकडाउन के दौरान शराब की बिक्री करने वालों पर सख्त कार्रवाही की जाएगी। इसके लिए आबकारी विभाग को निर्देशित किया गया है।

Home / Raipur / लॉकडाउन के पहले शराब खरीदने उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो