script

सीआरपीएफ डीजी पूरी तरह से स्वस्थ, एहतियातन खुद को किया क्वारंटाइन

locationरायपुरPublished: Apr 06, 2020 07:08:34 pm

Submitted by:

Devendra sahu

कोरोना संक्रमण को देखते हुए बरत रहे सुरक्षा

सीआरपीएफ डीजी पूरी तरह से स्वस्थ, एहतियातन खुद को किया क्वारंटाइन

सीआरपीएफ डीजी पूरी तरह से स्वस्थ, एहतियातन खुद को किया क्वारंटाइन

रायपुर . सीआरपीएफ के डीजी एपी माहेश्वरी और आंतरिक सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार पूरी तरह से स्वस्थ हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सुरक्षा बरत रहे हैं। इस समय वह अपने घर से ही सारे काम निपटा रहे है। बताया जाता है कि विभागीय डाक्टर दीपक कुमार में कोरोना के लक्षण मिले है। वह 23 मार्च को छत्तीसगढ़ दौरे पर सीआरपीएफ डीजी और आंतरिक सुरक्षा सलाहकार के साथ आए थे। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर सीआरपीएफ के अधिकारियों एवं ऑपरेशन से जुड़े अफसरों के साथ मुलाकात की थी। इसमें राज्य के डीजीपी डीएम अवस्थी भी शामिल हुए थे।
बता दें कि सीआरपीएफ के डीजी एके माहेश्वरी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की अफवाह से देशभर के साथ ही छत्तीसगढ़ में पदस्थ अफसरों में हड़कंप मच गया है। इस संबंध में सीआरपीएफ के प्रवक्ता विधानचंद्र पात्रा ने बताया कि यह एक भ्रामक जानकारी है। हालात को देखते हुए सीआरपीएफ डीजी ऐहतियात और केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए घर पर ही सुरक्षा नियमों का पालन कर रहे है।

घर से कर रहे विभागीय काम
सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि डीजी एपी माहेश्वरी पूरी तरह से स्वस्थ है। साथ ही अपनी विभागीय कार्यो में जुटे हुए है। बताया जाता है कि उनके कोरोना से ग्रसित होने की जानकारी मिलने के बाद से उनसे मुलाकात करने वाले अधिकारी अपने स्वास्थ्य के संबंध में डाक्टरों से सलाह लेते रहे। हालांकि किसी भी अधिकारी से इस संबंध में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

कोरोना वायरस से बचने के लिए सुरक्षा के पूरे प्रबंध किए गए थे। सीआरपीएफ डीजी के दौरे के समय भी राज्य पुलिस, सीआरपीएफ और ऑपरेशन से जुड़े अधिकारियों द्वारा इसका पालन किया गया था। लेकिन, बैठक में शामिल किसी अधिकारी में वायरस के लक्षण दिखाई देने पर सभी के स्वास्थ्य की जांच कराई जाएगी।
पी सुंदरराज, आईजी, बस्तर

ट्रेंडिंग वीडियो