सीआरपीएफ एसआई की कोरोना संक्रमण से मौत, अब तक 600 मरीजों की गई जान

13 सितंबर को तबीयत बिगडऩे पर उन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती थे। अस्पताल के कोविड इंचार्ज डॉक्टर नवीन दुल्हनी ने की पुष्टि। मंगलवार को जिले में पदस्थ एक आरक्षक की भी मौत हो गई थी। बीते 12 घंटे में 12 और लोग कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए।

By: Karunakant Chaubey

Published: 16 Sep 2020, 11:04 PM IST

रायपुर/सुकमा. प्रदेश के लिए सितंबर कोरोना वायरस के नाम पर सबसे बड़ी त्रासदी लेकर आया है। संक्रमित मरीजों की संख्या 72 हजार के पार जा पहुंची है। 600 लोग अब तक अपनी जान गवां चुके हैं। मृत्युदर 0.78 जा पहुंची है। बुधवार को सुकमा जिले में कोरोना से सीआरपीएफ के एसआई ने इलाज के दौरान दम तोड़ा। 13 सितंबर को तबीयत बिगडऩे पर उन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती थे। अस्पताल के कोविड इंचार्ज डॉक्टर नवीन दुल्हनी ने की पुष्टि। मंगलवार को जिले में पदस्थ एक आरक्षक की भी मौत हो गई थी। बीते 12 घंटे में 12 और लोग कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए।

उधर, राज्य में बुधवार को 2221 मरीज मिले। रायपुर में 670 लोगों में वायरस की पहचान हुई है। अब तक रायपुर में 24 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। 12 हजार एक्टिव मरीज हैं। रायपुर देश के उन शहरों में शामिल हैं, जहां कोरोना की रफ्तार सबसे ज्यादा है।

केंद्रीय विद्यालय रायपुर में 2 शिक्षक संक्रमित

केंद्रीय विद्यालय क्र. 2 रायपुर में बुधवार को एक शिक्षक की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इसके साथ ही एक क्लर्क भी संक्रमित मिला है। सूत्रों के मुताबिक पॉजिटिव मिले शिक्षक बीते दिनों हुई राष्ट्रीय परीक्षा में ड्यूटी पर थे। इसके पूर्व चार दिन पहले एक और शिक्षक संक्रमित मिले थे। इन्हीं सब कारणों से बुधवार को विद्यालय को अघोषित तौर पर बंद रखा गया। इस संबंध में प्राचार्य प्रभा मिंज से संपर्क करने की कोशिश की गई, मगर उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

Coronavirus Deaths
Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned