सीएस एग्जिक्यूटिव: सुकमा की विनीता को देशभर में छठवीं रैंक

रायपुर में रहकर कर रही थी पढ़ाई

ताबीर हुसैन @ रायपुर. इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने कंपनी सेक्रेटरी (सीएस) प्रोफेशनल्स और एग्जिक्यूटिव 2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है। एग्जिक्यूटिव बोथ में सुकमा की विनीता वैद को देशभर में छठवीं रैंक हासिल हुई है। वे रायपुर में रहकर पढ़ाई कर रही थीं। विनीता ने शहीद बापूराव गवर्नमेंट कॉलेज सुकमा से बीकॉम किया और रायपुर आईं। वे बीकॉम में बस्तर यूनिवर्सिटी टॉपर रहीं। इससे पहले 12वीं में भी जिले में अव्वल रहीं। पिता रामलाल वैद बिजनेसमैन हैं और मॉम राजश्री होम मेकर।

क्रिएटिवटी में है इंट्रेस्ट

विनीता को क्रिएटिविटी में रुचि है। वे आर्ट एंड क्रॉफ्ट में वक्त देती हैं। एग्जाम के दो महीने पहले सोशल मीडिया का यूज बंद किया। काम के लिए वाट्सऐप यूज करती थीं। फिल्मों में रुचि नहीं है। सक्सेस का फार्मूला बताते हुए कहा कि क्लास में जो पढ़ा उसे घर पर रिवीजन करती थी। आखिरी के दो महीने 8 से 10 घंटे पढ़ाई की। हर टेस्ट में फस्र्ट आती थी, इसलिए मुझसे ज्यादा मेरे फ्रेंड्स मेरी रैंकिंग के लिए कॉन्फिडेंट थे।

बिना तनाव के पढ़ाई
विनीता ने कहा कि मैंने बिना तनाव के पढ़ाई की। मेरा मानना है कि जब आप रेगलुर पढ़ाई कर रहे होते हैं तो एग्जाम के वक्त सिर्फ रिवीजन की जरूरत होती है। नोट्स बनाना काफी हेल्पफूल रहता है। रिवीजन के वक्त यही नोट्स बड़े फायदेमंद होते हैं। ये जरूर है कि परीक्षा के चंद महीने पहले खुद को एकाग्र करना चाहिए ताकि आपका पूरा फोकस पढ़ाई पर हो।

Show More
Tabir Hussain Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned