CSIR NET 2019 Exam: 16 जून को होगी नेट की परीक्षा, रखें इन बातों का खास ध्यान

CSIR NET 2019 Exam: 16 जून को होगी नेट की परीक्षा, रखें इन बातों का खास ध्यान

Ashish Gupta | Publish: Jun, 15 2019 07:41:33 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

नेट (National Eligibility Test) (CSIR NET 2019 Exam) रविवार 16 जून को दो पालियों में आयोजित होगी। लेकिन परीक्षा से पहले कुछ जरूरी बातों का ध्यान देना जरूरी है। आइए जानें क्या हैं वो जरूरी बातें-

रायपुर. पं रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के समन्वय में नेट (National Eligibility Test) (CSIR NET 2019 Exam) रविवार को दो पालियों में रायपुर के 4 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी। सीएसआईआर (Council of Scientific and Industrial Research) द्वारा परीक्षार्थियों को पेन तक साथ में लाने पर पाबंदी लगाई गई है।

रखें इन बातों का खास ध्यान

वहीं, लिखित परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों द्वारा ही परीक्षार्थियों को बॉल पेन उपलब्ध कराई जाएंगी। साथ ही परीक्षा हॉल में प्रवेश के लिए इस सत्र से घड़ी पर भी प्रतिबंध लगा दी गई है, जबकि इससे पूर्व के वर्षों में सिर्फ डिजिटल घड़ी को ही प्रतिबंधित किया गया था। पूर्व की परीक्षाओं की तरह इस बार भी पर्स, कैलकुलेटर, मोबाइल फोन एवं प्रवेश-पत्र में उल्लेखित अन्य सामग्रियां लाने पर प्रतिबंध यथावथ रखा गया है।

वहीं, परीक्षार्थियों को प्रवेश-पत्र के साथ शासन द्वारा जारी पहचान पत्र की मूल प्रति लाना अनिवार्य है। इसके लिए निर्धारित परीक्षा केंद्रों रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय अध्ययन शाला, शासकीय नागार्जुन स्नातकोत्तर विज्ञान महाविद्यालय, शासकीय छत्तीसगढ़ महाविद्यालय, शासकीय दूधाधारी बजरंग कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 5054 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसकी (CSIR NET 2019 Exam) पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 से 12 बजे एवं द्वितीय पाली दोपहर 3 से 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned