एक और जमाती COVID-19 पॉजिटिव मिलते ही पूरे कटघोरा में टोटल लॉकडाउन, जरूरी सेवाएं भी बंद

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के कटघोरा में कोरोना (COVID-19) का दूसरा पॉजिटिव मरीज मिला। इसके बाद पूरे कटघोरा इलाके में कर्फ्यू जैसे हालात (Total Lockdown) बन गए हैं।

By: Ashish Gupta

Published: 09 Apr 2020, 12:46 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के कटघोरा में कोरोना (COVID-19) का दूसरा पॉजिटिव मरीज मिला। इसके बाद पूरे कटघोरा इलाके में कर्फ्यू जैसे हालात (Total Lockdown) बन गए हैं। शहर की सभी सेवाएं बंद कर दी गई है। यही नहीं शहर के रोजमार्रा दुकानें जैसे किराना, फल, सब्जी, डेयरी संचालक को भी आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। इनमे पेट्रोल पंप और मेडिकल दुकानें भी शामिल है।

पूरे इलाके में पुलिस गश्त तेज कर दी गई है। कटघोरा के सभी गली, मोहल्लों और चौक-चौराहों पर खास निगरानी रखी जा रही है। इस दौरान अगर कोई भी शख्स पैदल या वाहन से बिना किसी ठोस वजह के घर से बाहर घूमता पाया गया तो उसपर सीधे कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि कोरबा जिले के कटघोरा में 4 दिनों के अंदर यहां कोरोना का दूसरा पॉजिटिव मरीज मिला है, जिसकी उम्र 62 साल बताई गई है। प्रदेश में ये कोरोना का 11वां केस है। अब तक 9 मरीज ठीक किए जा चुके हैं।

सबसे ज्यादा चिंता की बात यह है कि यह बुजुर्ग उसी 17 लोगों के जत्थे का हिस्सा है, जो 14 मार्च को महाराष्ट्र से बिलासपुर होते हुए कटघोरा पहुंचा था। इसी जत्थे में शामिल 16 वर्ष के किशोर को 4 अप्रैल को वायरस की पुष्टि होने के बाद एम्स में दाखिल करवाया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने नए केस की पुष्टि की है। पत्रिका सूत्रों के मुताबिक यह बुजुर्ग तबलीगी जमाती है, जो मरकज में शामिल हुआ था या नहीं अभी इस पर प्रशासनिक अफसरों ने चुप्पी साधी हुई है। मगर इस पर पड़ताल जारी है। इतना तय है कि इन 17 लोगों ने पूरे शासन-प्रशासन की नींद उड़ा कर रख दी है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned