कार्ड बंद करने का झांसा देकर बैंककर्मी से 2 लाख 27 हजार की ठगी

- सिविल लाइन थानाक्षेत्र का मामला, तीन माह बाद केस दर्ज .

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 11 Jun 2021, 10:36 PM IST

रायपुर। प्रायवेट बैंक का क्रेडिट कार्ड बंद करने का झांसा देकर साइबर ठगों ने ओटीपी पूछा और बैंककर्मी के खाते से 2 लाख 27 हजार 280 रुपए पार कर दिया। पीडि़त ने मामलें की शिकायत पुलिस में की तो पुलिस ने जांच करते हुए तीन माह बाद केस दर्ज किया है।

READ MORE : पेट्रोल पंप में मोबाइल-सिगरेट प्रतिबंधित, चेतावनी बोर्ड के पास ही कांग्रेस जिलाध्यक्ष मोबाइल से करते रहे बातें

सिविल लाइन निरीक्षक ने बताया, कि पीडि़त पंकज मिश्रा ने आरोपियों की शिकायत सायबर सेल से फरवरी माह में की थी। पीडि़त ने पुलिस को बताया, कि उसके पास आरबीएल बैंक का क्रेडिट कार्ड अप्लाई किया था। क्रेडिट कार्ड जिस दिन पहुंचा, उसी दिन बैंककर्मी ने उसे बंद कराने के लिए गूगल से बैंक के कस्टमर केयर का नंबर निकाला और फोन किया।

READ MORE : ढ़ाई साल पूरे होने पर सरकार के खिलाफ अभियान चलाएगी बीजेपी, कहा - अब सवाल तो पूछे जाएंगे

कॉलर ने ओटीपी नंबर भेजकर जानकारी पूछी और कार्ड बंद करने की बात कहते हुए फोन बंद कर दिया। फोन बंद होने के कुछ देर बाद बैंककर्मी को क्रेडिट कार्ड से पैसे निकलने का मैसेज पहुंचा तो उसने शिकायत सायबर सेल में कर दी। सायबर सेल में तीन माह तक केस में जांच करने के बाद सिविल लाइन पुलिस को दिया है। सिविल लाइन पुलिस ने मामलें में केस दर्ज करके जांच शुरू की है।

READ MORE : छत्तीसगढ़ : सरकार के दावों की खुली पोल, मानसून सिर पर, बर्बादी की ओर करोड़ों के धान

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned