scriptCyclone Fani: छत्तीसगढ़ ने ओडिशा को दी सीएम कोष से 11 करोड़ की सहायता | Cyclone Fani Update: Chhattisgarh government give 11 crore to Odisha | Patrika News

Cyclone Fani: छत्तीसगढ़ ने ओडिशा को दी सीएम कोष से 11 करोड़ की सहायता

locationरायपुरPublished: May 06, 2019 10:53:05 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

ओडिशा (Odisha) में कुछ समय पहले आए तूफान फैनी (Cyclone Fani) ने तबाही मचा दी है। बंगाल की खाड़ी में बना फैनी तूफान (Cyclone Fani) शुक्रवार को ओडिशा (Odisha) से बंगाल की ओर बढ़ गया है। इस तूफान (Cyclone) का असर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी देखने को मिला। इस तूफान से ओडिशा (Odisha) को भारी नुकसान हुआ है, पर वहां के 11 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है।

Cyclone fani

Cyclone Fani: छत्तीसगढ़ ने ओडिशा को दी सीएम कोष से 11 करोड़ की सहायता

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने रविवार को चक्रावाती तूफान फैनी (Cyclone Fani) के बाद ओडिशा (Odisha) को 11 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की है। ताकि वहां तूफान से हुई तबाही को कम किया जा सके।
बंगाल की खाड़ी में बना फैनी तूफान (Cyclone Fani) शुक्रवार को ओडिशा से होकर भारी बारिश (Baarish) और 175 किमी की रफ्तार से हवा चली। इस तूफान (Cyclone) ने ओडिशा (Odisha) में भारी तबाही मचाई है, जिसमें कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई। जिसमे ओडिशा को काफी नुकसान हुआ है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने ओडिशा राज्य में आए फैनी तूफान (Cyclone Fani) से आई क्षति को देखते हुए 11 करोड़ रुपए देने का फैसला लिया है। बता दें कि फैनी तूफान (Cyclone Fani) के बाद सीएम बघेल ने ओडिशा के सीएम नवीन पट्नायक से दूरभाष पर चर्चा की थी और इस विपदा की कठिन घड़ी में हर संभव मदद देने को कहा था।
इसके अलावा उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मुख्यमंत्री ने भी फैनी तूफान (Cyclone Fani) से पीडि़त राज्यों के लिए सहायता प्रदान की है। 3 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ओडिशा (Odisha) को 1000 करोड़ रुपए एडवांस देने की घोषणा की थी।

फैनी मचा रहा तबाही
फैनी तूफान (Cyclone Fani) से ओडिशा (Odisha) को भारी जानमाल का नुकसान हुआ है। जिसके लिए ओडिशा(Odisha) सरकार ने बड़ा राहत अभियान चलाते हुए 11 लाख लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया है। फैनी तूफान (Cyclone Fani) का असर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में दिखाई दिया। छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को तेज गरज चमक के साथ बारिश (Rain) भी हुई। और आंधी तूफान से छत्तीसगढ़ में भारी तबाही हुई।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो