scriptD.Ed exam to start from July 30 amid corona, students fear of fail | 30 जुलाई से शुरू होगी डीएड की ऑफलाइन परीक्षा, परीक्षार्थियों को फेल होने और अभिभावकों को सता रहा संक्रमण का डर | Patrika News

30 जुलाई से शुरू होगी डीएड की ऑफलाइन परीक्षा, परीक्षार्थियों को फेल होने और अभिभावकों को सता रहा संक्रमण का डर

कोरोना संक्रमण काल में बोर्ड परीक्षा कर रेकॉर्ड बनाने वाले छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (Chhattisgarh Board of Secondary Education) के अधिकारियों ने डीएड की 30 जुलाई से ऑफलाइन परीक्षा की घोषणा की है।

रायपुर

Updated: July 18, 2021 07:30:16 pm

रायपुर. कोरोना संक्रमण काल में बोर्ड परीक्षा कर रेकॉर्ड बनाने वाले छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (Chhattisgarh Board of Secondary Education) के अधिकारियों ने डीएड की 30 जुलाई से ऑफलाइन परीक्षा की घोषणा की है। इस निर्देश से दूसरे राज्यों और जिले में बैठे परीक्षार्थियों की चिंता ज्यादा बढ़ गई है। छात्रों ने महाविद्यालय प्रबंधनों पर वर्ष भर क्लास का संचालन नहीं करने का आरोप लगाया है। छात्रों का कहना है कि ऑफलाइन परीक्षा में नंबर कम और कोरोना संक्रमण का डर है। इसलिए पिछले वर्ष की तरह ऑनलाइन परीक्षा हो।
CGBSE DED Exam
Chhattisgarh Board of Secondary Education
यह भी पढ़ें: कोरोना के ट्रेंड में नया बदलाव, 24 घंटे में मिले इतने पॉजिटिव, कहीं वायरस की री-एंट्री तो नहीं

बाहरी छात्र ज्यादा चिंतित
माशिमं ने डीएड कॉलेजों में पढ़ रहे 6 हजार 700 परीक्षार्थियों का भविष्य व जान दांव पर लगा दी है। जानकारों की मानें तो प्रदेश भर के कॉलेजों में डीएड की 6 हजार 700 सीटें है। इन 5 हजार सीट प्राइवेट कॉलेजों की और 1700 सीट शासकीय कॉलेजों की है। इनमें से लगभग 500 छात्र दूसरे राज्यों के है। छात्रों का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से वे राज्य से बाहर नहीं निकल सकते है। परीक्षा ऑफलाइन होगी, तो उनका वर्ष भी बर्बाद हो जाएगा।
यह भी पढ़ें: खतरा बरकरार: एमपी, यूपी समेत 7 राज्यों में जितने मरीज मिले, उतने अकेले छत्तीसगढ़ में

छात्रों ने बताया दर्द
छात्र विश्वेश बाघ ने कहा, मैं ओडिशा में रहता हूं। पूरे वर्ष केवल एक हफ्ते कॉलेज ने पढ़ाई कराई है। अब ऑफलाइन इग्जाम का आदेश दे दिया। कोरोना के कारण मैं यात्रा नहीं कर सकता।
छात्र दीप्ति सिंह ने कहा, जब सब परीक्षाएं ऑनलाइन हो रही है, तो डीएड की परीक्षाएं ऑनलाइन क्यों नहीं हो सकती। महाविद्यालयों के दबाव में विभागीय अधिकारी निर्देश जारी कर छात्रों को परेशान कर रहे है।
छात्र विकास कुमार ने कहा, बोर्ड और ओपन की तर्ज पर ऑनलाइन परीक्षा आयोजित होनी चाहिए, ताकि संक्रमण की चपेट में आए बिना परीक्षा का आयोजन पूरा हो सके।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.