रोज बढ़ रहे कोरोना संक्रमण ने अटका दी टोटल ओपन की राह, व्यापारी बना रहे प्रशासन पर दबाव

आगे भी तब तक रविवार से लॉकडाउन हटाने के संबंध में निर्णय तब तक नहीं लिया जाएगा जब तक संक्रमित मरीजों के मिलने की औसत संख्या कम न हो जाए। कलेक्टर ने पुलिस प्रशासन को सख्ती से निर्धारित गाइडलाइन का पालन करवाने के निर्देश दिए हैं।

By: Karunakant Chaubey

Published: 24 Aug 2020, 11:40 PM IST

रायपुर. राजधानी में टोटल ओपन की मांग को देखते हुए कलेक्टर ने बीते दो दिनों में सक्रमण की स्थित पर फैसला लेने के लिए कहा था, लेकिन बीते दो दिनों आंकड़ा 22o से ऊपर ही रहा है। जिससे अब टोटल ओपन की स्थिति टल सकती है। रायपुर कलेक्टर डॉ.एस भारतीदासन का कहना है कि इस तरह लगातार संक्रमण शहर में बढ़ रहा है एेसे में दुकानों की टाइमिंग बढ़ाना सही फैसला नहीं होगा। यह जरूर है कि दुकानों की टाइमिंग में अब कटौती नहीं की जाएगी।

बता दें कि व्यापारियों की मांगा लगातार शहर की दुकानों की समय बढ़ाने के संबंध में प्रशासन पर दबाव बनाए हुए हैं। इस स्थिति में अभी कोई भी फैसला लेना आम लोगों को और दिक्कत में डाल सकता है।

सख्ती करने के लिए निर्देश

कलेक्टर के निर्देश के बाद बीत रविवार को टोटल लाकडाउन का पुलिस ने सख्ती से पालन करवाया था। आगे भी तब तक रविवार से लॉकडाउन हटाने के संबंध में निर्णय तब तक नहीं लिया जाएगा जब तक संक्रमित मरीजों के मिलने की औसत संख्या कम न हो जाए। कलेक्टर ने पुलिस प्रशासन को सख्ती से निर्धारित गाइडलाइन का पालन करवाने के निर्देश दिए हैं।

आपको बता दें की प्रदेश में कोरोना सक्रमित मरीजों के साथ-साथ मरने वालों का ग्राफ भी तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को 6 मरीजों की मौत के बाद आंकड़ा 200 के पार पहुंच गया है। प्रदेश में कोरोना संक्रमित के मरने की संख्या 203 हो गई है। 6 मरने वालों में रायपुर के 4 मरीज शामिल हैं। प्रदेश में 14 दिनों में 106 संक्रमित दम तोड़ चुके हैं। रायपुर में 207 के साथ प्रदेश में 814 कोरोना संक्रमित मिले हैं, वही 493 डिस्चार्ज हुए हैं।

इसमें रायपुर नगर निगम के दो कार्यपालन अभियंता शामिल हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 21732 पहुंच गया है, जिसमें 13424 डिस्चार्ज हो चुके हैं। रायपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 7572 पहुंच गई है। 18 मार्च को प्रदेश का पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज रायपुर में मिला था। कोरोना संक्रमित के मिलने के करीब 72 दिनों बाद कोरोना से पहली मौत 29 मई को बिरगांव के मैटल पार्क वार्ड क्रमांक-10 निवासी 35 वर्षीय निरंजन कुमार सिंह की हुई थी।

अभी कोई नई गाइड लाइन जारी नहीं की गई है। संक्रमण की स्थिति नियंत्रित होगी तभी कोई फैसला लिया जाएगा।
-डॉ. एस भारतीदासन, कलेक्टर रायपुर

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned