छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के रोजाना के मामलों में वृद्धि, नरेन्द्र मोदी सरकार की चेतावनी

  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ से 259 नए मामले आए

By: Anupam Rajvaidya

Updated: 20 Feb 2021, 11:05 PM IST

रायपुर. पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले सात दिनों में छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के रोजाना के मामलों में वृद्धि हुई है। पिछले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ से 259 नए मामले आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में कोविड-19 के नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है। इससे भारत में संक्रमण के नए मामलों में इजाफा हुआ है।

ये भी पढ़ें...कोरोना वायरस काल में छत्तीसगढ़ में स्कूल खोलने का सीएम ने बताया यह बड़ा कारण
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 3 लाख 10 हजार 469 लोगों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 3 लाख 3 हजार 637 मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं। छत्तीसगढ़ में 3039 मरीज उपचाराधीन हैं। छत्तीसगढ़ मे? कोरोना वायरस ? से संक्रमित 3793 लोगों की मौत हुई है। रायपुर जिले में कोरोना वायरस संक्रमित 800 लोगों की मौत हुई है।
ये भी पढ़ें...कोरोना की जगह शिक्षा टैक्स लगाएगी कांग्रेस सरकार
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक केवल दो राज्यों महाराष्ट्र और केरल में कोविड-19 के 75.87 प्रतिशत उपचाराधीन मामले हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने चेताया कि कोराना वायरस संक्रमण की कड़ी तोडऩे और इसके प्रसार पर रोक लगाने के लिए गाइडलाइन के अनुसार उचित व्यवहार अपनाए जाने की जरूरत है।
ये भी पढ़ें...कोरोना वायरस से बचाता है चापड़ा

Show More
Anupam Rajvaidya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned