क्षतिग्रस्त एक्सप्रेस-वे 6 महीने में करें पूरा, अब खामियां बर्दाश्त नहीं

लोनिवि मंत्री ताम्रध्वज साहू की दो टूक: सीएम हाउस और मंत्रियों के बंगले निर्माण की धीमी गति पर भड़के

By: Nikesh Kumar Dewangan

Published: 01 Oct 2020, 06:52 PM IST

रायपुर. लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने क्षतिग्रस्त एक्सप्रेस-वे और नवा रायपुर में सीएम हाउस एवं मंत्रियों के बंगलों के निर्माण का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे छह महीने में बन जाए, लेकिन दोबारा निर्माण में खामी हुई तो फिर बर्दाश्त नहीं करेंगे। अफसरों को यह चेताते हुए नवा रायपुर में निर्माण की धीमी गति पर नाराजगी भी जताया।

उनका कहना था कि एक्सप्रेस वे सड़क पर आम जनता की आवाजाही शुरू होने में अभी 6 महीने और लगेंगे। मई 2021 तक क्षतिग्रस्त हिस्से का निर्माण पूरा होगा। क्योंकि 350 करोड़ की लागत वाली इस सड़क की पांचों ओवरब्रिज के एप्रोच साइड को तोड़ा जा चुका है। जिसका निर्माण फिर से कराया जा रहा है, लेकिन इस बार यदि निर्माण में गड़बड़ी हुई तो उसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। मौके पर मौजूद अफसरों को पिछली बार जैसी गलती के लिए चेताया।

डिजाइन में भी होगा बदलाव

मंत्री साहू ने नवा रायपुर में करोड़ों रुपए की लागत से बन रहे सीएम हाउस और मंत्रियों के बंगलों के निर्माण का भी जायजा लिया। इस दौरान अफ सरों को निर्माण में तेजी लाने और डिजाइन में आवश्यक बदलाव के भी निर्देश दिए। उनका कहना था कि 2021 में मुख्यमंत्री नवा रायपुर में शिफ्ट हो जाएंगे। सभी मंत्रियों के बंगले भी बन जाएंगे। पीडब्ल्यूडी मंत्री साहू ने यह भी कहा कि कृषि विधेयक को लेकर सभी मंत्रियों, विधायकों से सीएम लगातार चर्चा कर रहे हैं। विधि विशेषज्ञों से राय के बाद राज्य में नए कृषि कानून बनेगा।

Nikesh Kumar Dewangan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned