scriptDanger of corona increasing in Chhattisgarh 69 patients found in 24 hr | CG Corona Update: छत्तीसगढ़ में बढ़ रहा कोरोना का खतरा, बीते 24 घंटे में मिले 69 मरीज, दुर्ग-कोरबा में 1-1 मौत | Patrika News

CG Corona Update: छत्तीसगढ़ में बढ़ रहा कोरोना का खतरा, बीते 24 घंटे में मिले 69 मरीज, दुर्ग-कोरबा में 1-1 मौत

CG Corona Update: छत्तीसगढ़ में कोरोना (Coronavirus in Chhattisgarh) मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 69 मरीज मिले। इसके अलावा दुर्ग और कोरबा में एक-एक मरीज की मौत हो गई।

रायपुर

Published: December 29, 2021 11:05:06 am

रायपुर. CG Corona Update: छत्तीसगढ़ में कोरोना (Coronavirus in Chhattisgarh) मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 69 मरीज मिले। इसके अलावा दुर्ग और कोरबा में एक-एक मरीज की मौत हो गई। बता दें कि 17 नवम्बर के बाद पहली कोरोना से दो मौतें हुई हैं। सबसे अधिक मरीज रायगढ़ और जांजगीर में 14-14 मरीज मिले। रायपुर में 13 मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश के 19 जिलों कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया। प्रदेश में अब तक की स्थिति में कोरोना की पॉजिटिविटी दर 0.30 प्रतिशत है। वर्तमान में प्रदेश में करोना के 393 मरीज हैं।
coronavirus.jpg
CG Corona Update: छत्तीसगढ़ में बढ़ रहा कोरोना का खतरा, बीते 24 घंटे में मिले 69 मरीज, दुर्ग-कोरबा में 1-1 मौत
इन जिलों में नहीं मिले मरीज
राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, धमतरी, महासमुंद, गरियाबंद, कोरबा, मुंगेली, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, सरगुजा, कोरिया, बलरामपुर, कोंडगांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, नारायणपुर, एवं बीजापुर में कोरोना कोई मरीज नहीं मिले।

यह भी पढ़ें : Health Tips: ठंड में रहे सावधान, इन वजहों से बढ़ जाता है हार्ट अटैक का जोखिम, इन बातों का रखें ध्यान
इन जिलों में मिले मरीज
रायपुर में 13, दुर्ग में 7, रायगढ़ और जांजगीर में 14-14 मरीज मिले। जबकि बालौदाबाजार और बस्तर में 1-1, सूरजपुर में 4, जशपुर में 5 मिले।

रायपुर और रायगढ़ में मिले मरीजों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए
सोमवार को राज्य में कोरोना के 49 नए मामले सामने के बाद यह दिसंबर महीने में एक दिन के भीतर कोरोना मरीजों की सर्वाधिक संख्या है। अकेले रायगढ़ जिले से 15 मरीज मिले हैं। इसमें नवोदय स्कूल का एक विद्यार्थी और स्कूल के ही दो कर्मचारी भी शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग ने रायपुर और रायगढ़ में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए ओडिशा भेजे गए हैं।
यह भी पढ़ें : ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच छत्तीसगढ़ के लिए राहत की खबर, लेकिन पड़ोसी राज्यों ने बढ़ाई चिंता

इसके अलावा विभाग ने विशेषज्ञों की एक टीम रायपुर से रायगढ़ भेजी गई है। दो दिन पहले भी रायगढ़ में 13 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। रायपुर में भी 4 बच्चे कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। सोमवार को बिलासपुर में 8 नए मामले दर्ज किए गए। रायपुर और जांजगीर-चांपा जिले में 5-5, दुर्ग और सूरजपुर में 4-4 व कबीरधाम में 3 नए मरीज मिले थे।
छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता सुभाष मिश्रा ने कहा, आईसीएमआर के नियम के अनुसार ही जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए सैंपल भेजे जाते हैं। कलस्टर वाइस सैंपल हर दिन भेजे जाते हैं, जहां ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मिलते हैं वहां के। रायपुर और रायगढ़ के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Army Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUttar Pradesh Assembly Elections 2022: टूटेगी मायावती और अखिलेश की परंपरा, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे विधानसभा चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up DayHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्रीUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.