शहर में चोरों का बढ़ा दुस्साहस, कलेक्टर और पूर्व मंत्री के घर को भी नहीं छोड़ रहे

वारदात: सेजबहार में पूर्व मंत्री लता उसेंडी के घर चोरी, भागते समय फेंके पत्थर

By: Nikesh Kumar Dewangan

Published: 03 Jan 2020, 01:01 AM IST

रायपुर. राजधानी में चोरों का हौसले बढ़ गए हैं। कलेक्टर से लेकर मंत्री तक के घर को नहीं छोड़ रहे हैं। मौका मिलते ही ताला तोड़कर चोरी कर रहे हैं। सेजबहार इलाके में पूर्व मंत्री लता उसेंडी के निवास पर चोरों ने धावा बोला। भागते समय चोरों ने पत्थर फेंककर हमले की कोशिश की। इससे आरोपियों के पत्थरगैंग से जुड़े होने की आशंका है। सेजबहार पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
पुलिस के मुताबिक सेजबहार में हाउसिंग बोर्ड के मकान नंबर 183 में पूर्व मंत्री लता उसेंडी रहती हैं। वे कोंडागांव के दौरे पर थीं। मकान में उनका भतीजा अंकुश उसेंडी था। 31 दिसंबर को पार्टी के लिए अंकुश अपने दोस्तों के साथ चला गया। रात करीब 2.15 बजे लौटा, तो उनके मकान से दो लोग पत्थर मारते हुए भागने लगे।
अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले
इससे पहले की अंकुश और उसका दोस्त आरोपियों को पकडऩे की कोशिश करते, वे तेजी से कॉलोनी की ओर भाग गए। अंधेरा होने के कारण उनका पता नहीं चल पाया। चोर 30 हजार से अधिक ले भागा। उस रात उनके मकान में उनका पीएसओ भी ड्यूटी पर तैनात था। इसके बावजूद चोरों ने ताला तोड़कर भीतर प्रवेश किया और नगदी व गहने लेकर फरार हो गए।
2019 में 583 चोरियां
शहर में ताला तोड़कर चोरी करने के मामले बढ़े हैं। वर्ष 2019 में अलग-अलग थानों में कुल ५८३ प्रकरण दर्ज हुए हैं। इसके पीछे स्थानीय और बाहरी गिरोह दोनों शामिल हैं।
पहले यहां वारदात
केस-1: सितंबर 2019 में पूर्व कलेक्टर और भाजपा नेता ओपी चौधरी के डब्ल्यूूआरएस कॉलोनी स्थित बंगले में चोरों ने धावा बोला और घर में रखे लैपटॉप व खाने-पीने की चीजें लेकर फरार हो गए। खमतराई पुलिस ने अपराध दर्ज किया, लेकिन आरोपियों का अब तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस चोरों को पकड़ नहीं पाई है।
केस-2: अक्टूबर 2019 में बेमेतरा कलेक्टर शिखा राजपूत के सिविल लाइन स्थित बंगले में चोर घुस गए और ६ लाख रुपए से ज्यादा के गहने व नगदी लेकर फरार हो गए थे। मामले में दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोपी एटीएम बूथ से पैसे निकालते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे।

Nikesh Kumar Dewangan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned