COVID: इस यूनिवर्सिटी ने घोषित की सेमेस्टर परीक्षाओं की तारीख, इन बातों का रखना होगा ध्यान

कोरोना के कहर (Corona Pandemic) के बीच उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश के बाद कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय (KTUJM) में सेमेस्टर परीक्षाओं की तिथि की घोषणा कर दी है।

By: Ashish Gupta

Updated: 05 May 2021, 10:19 AM IST

रायपुर. कोरोना के कहर के बीच उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश के बाद कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय (KTUJM) में सेमेस्टर परीक्षाओं (Semester Exam) की तिथि की घोषणा कर दी है। विश्वविद्यालय कुलसचिव ने आदेश जारी करके कोविड गाइडलाइन (COVID Guideline) के अनुसार परीक्षा संचालन करने का निर्देश दिया है। जारी निर्देश के अनुसार ग्रेजुएशन के इम्तहान 24 मई से व पोस्ट ग्रेजुएशन के इम्तहान 25 मई से शुरू होंगे। सभी परीक्षाओं का आयोजन ऑनलाइन होगा। परीक्षार्थी समय सारिणी के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट का अवलोकन कर सकते है।

यह भी पढें: कोरोना के समय इन चीजों के इस्तेमाल से बढ़ सकती है अस्थमा के मरीजों की समस्या

शिक्षकों को बनाना होगा वाट्सअप ग्रुप
विश्वविद्यालय प्रबंधन के जिम्मेदारों की मानें तो परीक्षा आयोजन से पहले शिक्षकों को अपने छात्रों का वाट्सअप ग्रुप बनाना होगा। छात्रों को प्रश्न पत्र मेल, विश्वविद्यालय की वेबसाइट, वाट्सपअप ग्रुप के माध्यम से प्राप्त होगा। उत्तर पुस्तिका विश्वविद्यालय द्वारा वितरित की जाएगी या छात्र इसकी व्यवस्था खुद करेंगे, इस संबंध में स्पष्ट निर्देश अभी जारी नहीं किया गया है।

यह भी पढें: छत्तीसगढ़ में गुजर गया पीक, कोरोना की रफ्तार हुई थोड़ी कम, जानिए एक्सपर्ट ने क्या कहा

पत्रिका ने सबसे पहले बताया था पाठकों को
पत्रकारिता विश्वविद्यालय की परीक्षा मई माह में होगी। इस खबर को 29 अप्रैल के अंक में छात्रहित में पत्रिका ने प्रकाशित किया था। विश्वविद्यालय प्रबंधन के जिम्मेदारों से पत्रिका ने बात की थी, जिसके बाद प्रबंधन ने छात्रहित में निर्णय लेने की बात कहते हुए परीक्षा के लिए 15-20 दिन का समय देने की बात कही थी। मंगलवार को आदेश जारी करके विश्वविद्यालय प्रबंधन ने पत्रिका की खबर पर मोहर लगा दी है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned