scriptमदर्स डे: बेटी ने मां और पिता की अर्थी को दिया कंधा और चिता को दी मुखाग्नि | Daughter performed mother father funeral before Mothers Day | Patrika News

मदर्स डे: बेटी ने मां और पिता की अर्थी को दिया कंधा और चिता को दी मुखाग्नि

locationरायपुरPublished: May 12, 2019 02:53:32 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

12 मई को मदर्स डे (Mothers Day) मनाया जा रहा है। एक ओर जहां लोग इस दिन को खास बनाने के लिए मां के लिए प्यार और सम्मान जता रहे हैं। लोग इस दिन अपनी मां का दिल जीतने के लिए उन्हें तमाम तरह के तोहफे दे रहे हैं। वहीं 20 साल की आयुषी ने अपनी मां को गिफ्ट देने के बजाए, उनकी चिता को मुखाग्नि दिया।

Mothers day story

mothers day

रायपुर. 12 मई को मदर्स डे (Mothers Day) मनाया जा रहा है। एक ओर जहां लोग इस दिन को खास बनाने के लिए मां के लिए प्यार और सम्मान जता रहे हैं। लोग इस दिन अपनी मां का दिल जीतने के लिए उन्हें तमाम तरह के तोहफे दे रहे हैं। वहीं 20 साल की आयुषी ने अपनी मां को गिफ्ट देने के बजाए, उनकी चिता को मुखाग्नि दिया।
मदर्स डे से पहले टूटा दुखों का पहाड़
दिल को झकझोर देने वाली यह घटना छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले की है, जहां मदर्स डे से एक दिन पहले दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। मदर्स डे से ठीक पहले नुपूर और आयुषी पर दुखों का ऐसा पहाड़ टूट पड़ा, जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की होगी।
daughter perform funeral

बेटियों का रो-रोकर बुरा हाल
दरअसल, बलौदाबाजार जिले में पलारी के पास कुसमी में हुए एक भीषण सड़क हादसे में सराफा कारोबारी जोगेन्द्र सोनी और उनकी पत्नी की मौत हो गई। मदर्स डे से एक दिन पहले मां और पिता का साया छीन जाने से दोनों बेटियों को गहरा सदमा पहुंचा है। बेटियों का रो-रोकर बुरा हाल है। दोनों बेटियां बार-बार अपने माता और पिता को यादकर बेहोश जाती हैं।

बेटी ने निभाया बेटों का फर्जी
इस घटना ने पूरे इलाके के लोगों को बुरी तरह झकझोर दिया। दुख की इस घड़ी में हर कोई उन्हें उनके साथ खड़े होने का दिलासा दे रहा है, लेकिन वो भी अपने आंसू रोक नहीं पा रहे हैं। हादसे में घायल नुपूर अभी अस्पताल में है, जबकि छोटी बेटी आयुषी ने बेटों का फर्ज निभाया। आयुषी ने माता-पिता के अंतिम संस्कार की रस्म पूरी की। लडखड़़ाते कदमों से माता-पिता की अर्थी को कंधा दिया और कांपते हाथों से अपने माता-पिता की चिता को मुखाग्नि दी तो हर किसी की आंखें नम हो गई।

daughter perform funeral

सड़क हादसे में माता-पिता की मौत
पुलिस के मुताबिक बलौदाबाजार के जोगेंद्र सोनी उर्फ मक्का सोनी (57) पत्नी गीता सोनी (54), दोनों बेटी नुपुर सोनी (22), आयुषी सोनी (20) के साथ कार से रायपुर से अपने घर बलौदाबाजार लौट रहे थे। तभी पलारी से 6 किमी दूर ग्राम कुसमी के पास बलौदाबाजार से वापस जा रहे तेज रफ्तार पिकअप वाहन और कार में जोरदार टक्कर हो गई।

दोनों गाड़ियों में टक्कर इतना जोरदार था कि घटनास्थल पर ही जोगेंद्र सोनी और गीता सोनी की मौके पर मौत हो गई। जबकि कार में सवार दोनों बेटियां नुपूर और आयुषी समेत पिकअप चालक नंदकिशोर शर्मा भी घायल हो गए। हालांकि हादसे के बाद आसपास के लोगों ने तुरंत घायलों को प्राथमिक अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने जोगेंद्र सोनी और गीता सोनी को मृत घोषित कर दिया। बाकी घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो